ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादसंभल में मां कालरात्रि की पूजा-अर्चनाकर भक्तों ने मांगी मनौती

संभल में मां कालरात्रि की पूजा-अर्चनाकर भक्तों ने मांगी मनौती

शारदीय नवरात्र के सातवें दिन भक्तों ने मां दुर्गा के स्वरूप कालरात्रि की पूजा अर्चना की। भक्तों ने कालरात्रि से बाधाएं दूर करने और शुभ फल प्रदान करने की मनौती मांगी। माता रानी के जयकारों से माहौल...

संभल में मां कालरात्रि की पूजा-अर्चनाकर भक्तों ने मांगी मनौती
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादSat, 05 Oct 2019 11:59 AM
ऐप पर पढ़ें

शारदीय नवरात्र के सातवें दिन भक्तों ने मां दुर्गा के स्वरूप कालरात्रि की पूजा अर्चना की। भक्तों ने कालरात्रि से बाधाएं दूर करने और शुभ फल प्रदान करने की मनौती मांगी। माता रानी के जयकारों से माहौल भक्तिमय बना रहा।

शारदीय नवरात्र में मां दुर्गा के स्वरूपों की पूजा अर्चना करने के लिए भक्तों में उत्साह देखा जा रहा है। शनिवार सुबह को भी मंदिरों में भक्तों की बड़ी भीड़ उमड़ी। नगर के मुहल्ला हल्लू सराय स्थित चामुंडा मंदिर में सुबह छह बजे ही भक्तों की कतार लग गई। भक्तों ने सामग्री से विधि विधान से मां दुर्गा के स्वरूप कालरात्रि की पूजा अर्चना की और मनौती मांगी। जयकारों और घंटों की आवाज से मंदिर गूंज उठा। ऐसी ही नजारा हयातनगर के चामुंडा मंदिर पर देखने को मिला। बड़ी तादाद में पहुंचे भक्तों ने श्रद्धा के साथ आराधना की। गांव घुंघावली में स्थित चामुंडा मंदिर पर भी देहात के कई गांवों से भक्त पहुंचे। पूजा अर्चना करके माता रानी का आशीर्वाद लिया। पूजा अर्चना से माहौल भक्तिमय बना रहा। कैला देवी में स्थित माता रानी के मंदिर पर भक्तों का तांता लगा रहा। भक्तों ने उपवास रखे और माता रानी का गुणगान किया। देहात क्षेत्र के असमोली, ऐंचौड़ा कम्बोह, मढ़न, काफूरपुर, सिरसी, सौंधन, पंवासा के मंदिरों में भी भक्तों ने पूजा अर्चना करके सुख समृद्धि की कामना की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें