ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबाददेवी भक्तों ने विधि विधान से पूजा अर्चना की

देवी भक्तों ने विधि विधान से पूजा अर्चना की

मां दुर्गा के सप्तम स्वरूप में कालरात्रि माता की पूजा अर्चना की गई। सुबह से ही देवी मंदिरों में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। श्रद्धालुओं ने विधि विधान से पूजा अर्चना की। परिवार की खुशहाली के लिए...

देवी भक्तों ने विधि विधान से पूजा अर्चना की
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादFri, 12 Apr 2019 11:34 AM
ऐप पर पढ़ें

मां दुर्गा के सप्तम स्वरूप में कालरात्रि माता की पूजा अर्चना की गई। सुबह से ही देवी मंदिरों में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। श्रद्धालुओं ने विधि विधान से पूजा अर्चना की। परिवार की खुशहाली के लिए मन्नत मांगी। घंटों की ध्वनि, शंखनाद और माता के जयकारों से देवी मंदिर गूंज उठे। 

शनिवार को दुर्गा अष्टमी का पर्व मनाया जाएगा। अष्टमी पूजन करने वाले श्रद्धालु कन्याओं का पूजन कर व्रत खोलेंगे। जबकि नवमी पूजन करने वाले14 अप्रैल को कन्याओं का पूजन कर नवरात्र व्रत का समापन करेंगे। शुक्रवार को मां दुर्गा के सातवें स्वरूप में कालरात्रि माता की पूजा अर्चना की गई। माता का स्वरूप देखने में अत्यंत भयानक है, लेकिन ये सदैव शुभ फल ही देने वाली हैं। इसी कारण एक नाम शुभंकरी भी है। दुर्गा पूजा के सातवें दिन मां कालरात्रि की पूजा और आराधना की जाती है। माता रानी की पूजा अर्चना करने के लिए देवी मंदिरों में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। देवी भक्तों ने विधि विधान से माता रानी का पूजन किया। परिवार कीमत खुशहाली की कामना की। घंटों की ध्वनि, शंखनाद और माता के जयकारों से मंदिर गूंज उठे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें