ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादबदलती जीवनशैली से बढ़ रहे दंत रोग

बदलती जीवनशैली से बढ़ रहे दंत रोग

कोठीवाल डेंटल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर में टीएमजे एन एनिग्मा के तहत में अंतरराष्ट्रीय पियरे फोचार्ड एकेडमी इंडिया चैप्टर की ओर से इंडियन एकेडमी ऑफ ओरल मेडिसिन एंड रेडियोलॉजी की ओर से दंत चिकित्सा...

बदलती जीवनशैली से बढ़ रहे दंत रोग
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादSat, 20 Jan 2018 06:53 PM
ऐप पर पढ़ें

कोठीवाल डेंटल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर में टीएमजे एन एनिग्मा के तहत में अंतरराष्ट्रीय पियरे फोचार्ड एकेडमी इंडिया चैप्टर की ओर से इंडियन एकेडमी ऑफ ओरल मेडिसिन एंड रेडियोलॉजी की ओर से दंत चिकित्सा शिक्षा का आयोजन किया गया।

कांफ्रेंस में दूर-दराज से ख्याति प्राप्त चिकित्सकों ने उदाहरण सहित वैज्ञानिक तरीके से बताया कि किस प्रकार टीएमजे संबंधित बीमारियों जैसे मुंह के न खलने व मांसपेशियों में दर्द एवं जबड़े के अटक जाने आदि पर काबू पाया जा सकता है। दंत रोगों की बड़ी वजह डॉक्टर्स ने बदलती जीवन शैली को बताया। कांफ्रेंस में मुख्य अतिथि मथुरा से आए डॉ. गोपा कुमार आर नायर ने गंभीर दंत रोगों के इलाज के बारे में बताया। कांफ्रेंस में दो सौ से अधिक दंत चिकित्सकों ने सहभागिता की। प्राचार्य डॉ. स्वतंत्र अग्रवाल आभार व्यक्त किया। इस मौके पर संस्थान के निदेशक केके मिश्र, संजय सिन्हा, डॉ. केके चौबे, डॉ. आस्था, डॉ. एलोरा मदान, डॉ. उदिता अग्रवाल आदि शामिल रहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें