ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादजमीन को अवैध रूप से क्रय-विक्रय करने के मामले में मुकदमे की मांग

जमीन को अवैध रूप से क्रय-विक्रय करने के मामले में मुकदमे की मांग

बिलारी नगर के बालाजी धाम कॉलोनी में जमीन का अवैध रूप से क्रय-विक्रय करने के मामले को लेकर शिकायत करके मुकदमा दर्ज कराने की मांग की गई...

जमीन को अवैध रूप से क्रय-विक्रय करने के मामले में मुकदमे की मांग
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादSat, 04 Dec 2021 10:10 PM
ऐप पर पढ़ें

बिलारी नगर के बालाजी धाम कॉलोनी में जमीन का अवैध रूप से क्रय-विक्रय करने के मामले को लेकर शिकायत करके मुकदमा दर्ज कराने की मांग की गई है। मामले में जांच के बाद टीम को वहां भेजा गया। टीम ने मौके पर जमीन की नाप-तौल की।

नगर के मोहल्ला महाजनान निवासी सीमा गुप्ता पत्नी स्व. अजय गुप्ता ने शिकायत की है कि बालाजी धाम कॉलोनी में गाटा संख्या 474, 477,479, 482 व 485 आदि गाटा संख्या की जमीन उनके पति ने खरीदी थी। उनके पति व बड़े बेटे शिव गुप्ता का देहांत हो चुका है। अब उनके पति की सभी संपत्ति में उनका व बड़े बेटे शिव की पत्नी, छोटा बेटा सत्यम गुप्ता, बेटी सुरभि रानी, कनिका आदि संयुक्त रूप से हिस्सेदार हैं। अभी तक कोई भी स्वामित्व का निर्धारण नहीं हुआ है, न भूमि का विभाजन हुआ है। बड़े बेटे की पत्नी, उसके माता-पिता निवासी मुरादाबाद ने कुछ दबंगों का साथ कर लिया है। इसके बल पर बिलारी निवासी कुछ लोगों ने छल से आबादी की भूमि को खेती में दिखाकर बिना दिशा दिखाते हुए इकरारनामा 29 जुलाई 2021 को करा लिया। फर्जी तरीके से जमीन को क्रय विक्रय किया गया। ये जमीन रविकांत गहलोत, रघुराज सिंह, विमलेश आदि को बेची गई। शिकायत करके कहा गया कि इस सभी संपत्ति को गलत तरीके से बेचा गया है। छोटे बेटे व उनकी बेटियों के हिस्से के अलावा सरकारी संपत्ति को भी बेचा जा रहा है। इस मामले में मुकदमा भी चल रहा है। पूरे मामले को लेकर आरोपियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने की मांग उठाई गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें