ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादसामुदायिक शौचालय निर्माण में मिली खामियां, सचिव से मांगा जवाब

सामुदायिक शौचालय निर्माण में मिली खामियां, सचिव से मांगा जवाब

मुरादाबाद। भगतपुरटांडा के गांव हमीरपुर में बनाए गए सामुदायिक शौचालय में गड़बड़ियां मिलने और सचिव के कार्य में लापरवाही उजागर होने पर डीपीआरओ ने सचिव...

सामुदायिक शौचालय निर्माण में मिली खामियां, सचिव से मांगा जवाब
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादWed, 23 Jun 2021 03:41 AM
ऐप पर पढ़ें

मुरादाबाद। भगतपुरटांडा के गांव हमीरपुर में बनाए गए सामुदायिक शौचालय में गड़बड़ियां मिलने और सचिव के कार्य में लापरवाही उजागर होने पर डीपीआरओ ने सचिव का जवाब तलब किया है। इतना ही नहीं निरीक्षण में बिना बताए डयूटी से गैरहाजिर मिलने पर सचिव का वेतन भी काटने के निर्देश जारी किए गए हैं।

भगतपुरटांडा के ग्राम हमीरपुर में वित्तीय वर्ष 2020-2021 में सामुदायिक शौचालय के निर्माण कराए गए। लगातार शिकायतें मिल रही थी कि इस गांव में बनाए गए सामुदायिक शौचालय में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया है। निर्माण कार्य में अनियमितता की शिकायत मिलने पर सोमवार को डीपीआरओ ने हमीरपुर में बने शौचालय की हकीकत देखी, जिसमें उन्हें कई शौचालय में दरवाजे टूटे मिले। और कई में प्लास्टर नहीं हुए थे जबकि शौचालय की रकम बहुत पहले की निकाली जा चुकी थी। इस मामले में डीपीआरओ राजेश कुमार सिंह ग्राम हमीरपुर के सचिव विनय आशीष को इन कामों के लिए जिम्मेदार माना। उन्होंने सचिव से तीन दिन में जवाब देने को कहा है। संतोषजनक जवाब न होने पर कार्रवाई होगी। इसके साथ सचिव के निरीक्षण के समय बिना बताए गैर हाजिर मिलने पर एक दिन का वेतन भी काटने के निर्देश दिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें