Dangerous Unipole standing on the streets - सड़कों पर फिर खड़े हो गए जानलेवा यूनीपोल DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सड़कों पर फिर खड़े हो गए जानलेवा यूनीपोल

सड़कों पर फिर खड़े हो गए जानलेवा यूनीपोल

शहर में भारी भरकम यूनीपोल खड़े हो गए हैं। सड़क किनारे लगे यूनीपोल से अनहोनी की आशंका है। यूनीपोल लगाने के लिए ठेकेदारों ने यातयात सुरक्षा को ताक पर रख दिया बल्कि निगम की शर्तो का भी ठेंगा दिखा दिया। जिस जगहों पर यूनीपोल लगे है, उसके ठीक ऊपर बिजली विभाग की हाइटेंशन लाइनें गुजर रही है। साफ है कि जरा सी चूक से किसी की जान भी जा सकती है।

प्रचार प्रचार को लेकर विज्ञापन ठेकेदारों ने एक बार फिर जानलेवा हादसे की पटकथा लिख दी है। विज्ञापन बोर्ड और यूनीपोल लगाने की नगर निगम मंजूरी देता है। विज्ञापन लगाने के लिए पिछले दिनों टेंडर कराए गए। पर पांच बार के बाद भी टेंडर पर एक राय न बन सकी। लिहाजा पिछली सात अगस्त को निगम अफसरों ने बोली के आधार पर यूनीपोल आवंटित किए। शर्त थी कि यूनीपेाल और बोर्ड सड़क से छह फुट दूर लगेंगे। पर विज्ञापन कारोबारियों ने सुरक्षा व्यवस्था को ताक पर रखकर अपनी मर्जी से यूनीपोल सड़क पर गाड़ दिए। ये यूनीपोल तकरीबन सड़क पर ठोंक दिए गए। विज्ञापन एजेंसियों ने इसके लिए निगम की शर्त का भी ख्याल नहीं रखा। जोखिम यह कि यूनीपोल के ठीक ऊपर बिजली की हाईटेंशन की तारें गुजर रही है। यूनीपोल पर फ्लैक्सी लगाने में हल्की सी चूक जानलेवा बन सकती है। कांठ रोड के अलावा दिल्ली रोड पर चौ. चरण सिंह चौक और मझोली चौराहा के पास तीन जगहों पर यूनीपोल लगाए गए है।

यूनीपोल लगाने में असुरक्षा बेहद गंभीर मामला है। निगम की शर्त और यातायात में बाधक यूनीपोल हटेंगे। प्रचार बोर्ड लापरवाही बर्दाशत नहीं की जाएगी। कर अफसरों से पूछा जाएगा।

अवनीश कुमार शर्मा, नगर आयुक्त

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Dangerous Unipole standing on the streets