ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादबैंकों में उमड़ी भीड़, ढाई अरब का लेनदेन

बैंकों में उमड़ी भीड़, ढाई अरब का लेनदेन

मंगलवार को बैंकों में ग्राहकों की भीड़ उमड़ पड़ी। कई बैंकों में काउंटरों पर ग्राहकों की लंबी लाइनें लग गईं। दिन भर में ढाई सौ करोड़ से ज्यादा का लेनदेन दर्ज किया गया। पांच दिन से अटके पड़े चेकों की...

बैंकों में उमड़ी भीड़, ढाई अरब का लेनदेन
मुरादाबाद। वरिष्ठ संवाददाता,मुरादाबादTue, 03 Oct 2017 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

मंगलवार को बैंकों में ग्राहकों की भीड़ उमड़ पड़ी। कई बैंकों में काउंटरों पर ग्राहकों की लंबी लाइनें लग गईं। दिन भर में ढाई सौ करोड़ से ज्यादा का लेनदेन दर्ज किया गया। पांच दिन से अटके पड़े चेकों की भी क्लीयरिंग हुई।

चार दिन की लगातार छुट्टी के बाद बैंक खुलने पर तमाम ग्राहक सुबह दस बजे से पहले ही बैंकों में पहुंच गए। कुछ निजी बैंकों में कार्य शुरू होने का समय सुबह नौ बजे है, लेकिन ग्राहकों के स्टाफ से पहले ही पहुंच जाने के चलते अफरातफरी का माहौल बन गया। एसबीआई की मुख्य शाखा में सामान्य दिनों की तुलना में ढाई गुना तक ज्यादा ग्राहक पहुंचे। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के जिला संयोजक संजय रस्तोगी के मुताबिक लंबे अरसे के बाद चेकों की हैवी क्लीयरिंग हुई। पांच दिन से अटके चेकों के साथ ही एटीएम में ड्रॉप किए गए चेक थे और बड़ी मात्रा में और नए चेक जमा होने के चलते ढाई सौ करोड़ रुपए से अधिक के चेक क्लीयर किए गए। मुख्य शाखा में ग्राहकों की भीड़ अधिक थी, लेकिन स्टाफ की चुस्ती दिखाने के चलते शाम चार बजे तक सभी ग्राहकों का कार्य निपट गया।

पहुंचा कैश तो एटीएम पर लगी लाइनें

मंगलवार दोपहर 23 वीं वाहिनी पीएसी स्थित एसबीआई के एटीएम पर लोगों की लाइन लगी थी। ऐसा ही नजारा कई अन्य एटीएम का भी था। बैंक अफसरों के दावों के विपरीत चार दिन की छुट्टी के दौरान तमाम एटीएम खाली हो गए। मंगलवार को एटीएम में कैश लोड हुआ तो बड़ी संख्या में लोग पैसे निकालने पहुंच गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें