ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादमंडी समित चौकी के पास गोकशी, हिंदू संगठनों का चार घंटे हंगामा

मंडी समित चौकी के पास गोकशी, हिंदू संगठनों का चार घंटे हंगामा

एक बार फिर मंडी समित चौकी से चंद कदमों की दूरी पर गोवंशीय अवशेष मिलने से हिंदू संगठनों के लोगों में आक्रोश गहरा गया। बड़ी संख्या में पहुंचे हिंदू...

मंडी समित चौकी के पास गोकशी, हिंदू संगठनों का चार घंटे हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादWed, 22 Sep 2021 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

एक बार फिर मंडी समित चौकी से चंद कदमों की दूरी पर गोवंशीय अवशेष मिलने से हिंदू संगठनों के लोगों में आक्रोश गहरा गया। बड़ी संख्या में पहुंचे हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। मंडी समित पुलिस चौकी पर गोकशी करने वालो से मिलीभगत का आरोप भी लगाया।

कुछ देर बाद मंडी गेट पर धरना भी दिया गया और वह मंडी समित चौकी पर तैनात सभी पुलिस कर्मियों को सस्पेंड करने की मांग की। मौके पर पहुंचे एसपी सिटी ने दो दिन के भीतर गोतस्करों को पकड़ने व दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया। देर शाम बजरंग दल कार्यकर्ता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के जरिए गोतस्करों की तलाश में जुट गई है।

मंडी समित चौकी से करीब पचास मीटर दूर गोवंशीय अवशेष मिलने की सूचना बुधवार सुबह स्थानीय लोगों द्वारा हिंदू संगठनों के लोगों को दी गई। थोड़ी ही देर में भाजपा नेता दिनेश शिशौदिया, बजरंग दल के वरुण शर्मा, नवनीत शर्मा समेत सैकड़ों कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए। सभी में पुलिस के खिलाफ जबरदस्त आक्रोश था। उन्होंने पुलिस चौकी के बाहर नारेबाजी कर हंगामा करना शुरू कर दिया। कार्यकर्ता मंडी समित चौकी पर तैनात पुलिस कर्मियों पर गोतस्करों से मिलीभगत के संगीन आरोप लगा रहे थे। भाजपा नेता दिनेश शिशौदिया का कहना था कि पुलिस की मिलीभगत से ही गोकशी की जा रही है। पचास मीटर दूरी पर गोवंशीय अवशेष मिल रहे हैं, पुलिस को इसकी कानो कान भनक तक नहीं है, यह कैसे संभव है कि पुलिस को इसकी जानकारी न हो। बजरंग दल के नवनीत शर्मा मंडी समित चौकी पर तैनात सभी पुलिस कर्मियों को सस्पेंड करने की मांग की। हंगामा बढ़ने पर एसपी सिटी अमित कुमार आनंद, सीओ सिविल लाइंस इंदू सिद्धार्थ मौके पर पहुंची। उन्होंने हिंदू संगठनों के लोगों को समझाने का प्रयास किया, मगर कार्यकर्ताओं का कहना था कि पिछली बार भी आश्वासन दिया गया था। उस मामले में भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने समझाकर शांत किया। इसके बाद ही करीब चार घंटे बाद हंगामा शांत हो सका। देर शाम नवनीत शर्मा की तरफ से मझोला थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। इसमें तीन लोगों पर शक जताया गया। इंस्पेक्टर मझोला अशोक कुमार ने बताया कि गोतस्करों की तलाश शुरू कर दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें