DA Image
1 जनवरी, 2021|8:35|IST

अगली स्टोरी

मुरादाबाद में पांच जनवरी को कोरोना टीकाकरण का पूर्वाभ्यास

मुरादाबाद में पांच जनवरी को कोरोना टीकाकरण का पूर्वाभ्यास

कोरोना टीकाकरण अभियान का मुरादाबाद जिले में पूर्वाभ्यास पांच जनवरी को होगा। स्वास्थ्य विभाग को पूर्वाभ्यास की तारीख के बारे में संकेत मिलते ही इससे जुड़ी तैयारियां जोर पकड़ गईं। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग का अमला पूरे दिन कोरोना टीकाकरण के पूर्वाभ्यास को लेकर रणनीति बनाने में जुटा रहा।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.मिलिंद चंद्र गर्ग ने बताया कि शासन की ओर से जिले में कोविड टीकाकरण के पूर्वाभ्यास के लिए पांच जनवरी की तारीख का संकेत दिया गया है। इस संबंध में अभी मौखिक रूप से जानकारी प्राप्त हुई है अभी लिखित रूप से कोई सूचना नहीं मिली है, लेकिन, टीकाकरण अभियान के पूर्वाभ्यास से संबंधित तैयारियां युद्धस्तर पर शुरू कर दी गई हैं। पूर्वाभ्यास के अंतर्गत टीकाकरण अभियान को क्रियान्वित करने के लिए गठित की गईं टीमें टीकाकरण के सभी निर्धारित केंद्रों पर उसी तरह से पहुंचेंगी जैसे कि उन्हें वास्तविक रूप में टीकाकरण के निर्धारित सत्र में पहुंचना होगा। पूर्वाभ्यास के माध्यम से टीकाकरण की तैयारियों में रह जाने वाली जिस भी कमी का पता चलेगा उसे तत्काल दुरुस्त कराया जाएगा ताकि टीकाकरण अभियान की शुरुआत में किसी प्रकार की कोई व्यावहारिक समस्या सामने नहीं आए।

अन्य दफ्तरों से अलग रहा सेहत महकमे का माहौल

नववर्ष 2021 के पहले दिन जहां कई सरकारी विभागों व निजी संस्थाओं के कार्यालयों में स्टाफ नए साल की मस्ती में डूबा रहा। वहीं, स्वास्थ्य विभाग में अलग माहौल रहा। विभाग के अधिकारी और कर्मचारी कोरोना टीकाकरण अभियान से जुड़ी तैयारी में जुटे नजर आए। कर्मचारियों ने कोरोना से लड़ाई की तरह अब कोविड टीकाकरण अभियान में जी जान के साथ जुटने का संकल्प लिया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona vaccination rehearsal in Moradabad on January 5