ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादकोरोना: 2021 के न्यूनतम स्तर पर पहुंचे एक्टिव केस

कोरोना: 2021 के न्यूनतम स्तर पर पहुंचे एक्टिव केस

मुरादाबाद। जिले में कोरोना संक्रमण के नए केसों में लगातार दर्ज हो रही कमी ने इन्हें इस साल के सबसे न्यूनतम स्तर पर पहुंचा दिया है। वर्ष 2021 में ऐसा...

कोरोना: 2021 के न्यूनतम स्तर पर पहुंचे एक्टिव केस
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादFri, 25 Jun 2021 05:50 PM
ऐप पर पढ़ें

मुरादाबाद। जिले में कोरोना संक्रमण के नए केसों में लगातार दर्ज हो रही कमी ने इन्हें इस साल के सबसे न्यूनतम स्तर पर पहुंचा दिया है। वर्ष 2021 में ऐसा पहली बार हुआ है जब इतने लंबे समय तक नए केसों के साथ ही सक्रिय केस की संख्या पचास से भी नीचे आ गई। जनवरी के महीने में और फरवरी के शुरुआत में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या सौ से कम दर्ज की गई थी, मगर, ऐसा सिर्फ चार-पांच दिन तक ही रहा था इसके बाद केसों का आंकड़ा तेजी से बढ़ गया था। जून में कोरोना के सक्रिय मरीज कई दिन से लगातार पचास से कम बने हुए हैं। इस साल यह पहली बार हुआ है।

डॉक्टर बोले, केस कम, पर कायम है कोरोना

परामर्श चिकित्सक डॉ.विजय अग्रवाल ने कहा कि कोरोना के केस कम होने से एहतियात बरतने में ढिलाई महंगा पड़ सकता है। क्योंकि, कोरोना खत्म नहीं हुआ है। नेत्ररोग चिकित्सक डॉ.अतुल नाथ, शल्य चिकित्सक डॉ.अरुण कुमार चुग ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना बेहद जरूरी है। तीसरी लहर का खतरा बना हुआ है। लापरवाही होने पर यह दूसरी लहर से भी भयानक हो सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें