ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादकांग्रेसियों ने आयरन लेडी व लौह पुरुष को किया याद

कांग्रेसियों ने आयरन लेडी व लौह पुरुष को किया याद

देश के प्रथम गृह मंत्री लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की 142वीं जयंती जिला और महानगर कांग्रेस कमेटी ने मनाई। चौमुखा पुल स्थित कांग्रेस कार्यालय पर कांग्रेसजनों ने सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण...

कांग्रेसियों ने आयरन लेडी व लौह पुरुष को किया याद
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादThu, 31 Oct 2019 12:17 PM
ऐप पर पढ़ें

देश के प्रथम गृह मंत्री लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती व पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि जिला और महानगर कांग्रेस कमेटी ने मनाई। चौमुखा पुल स्थित कांग्रेस कार्यालय पर कांग्रेसजनों ने आयरन लेडी और लौह पुरुष की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए उन्हें नमन किया।

आजादी के बाद विभिन्न रियासतों के भारत में विलय कराने की प्रक्रिया के साहसिक फैसले का स्मरण करते हुए वक्ताओं ने सरदार पटेल की निर्णय क्षमता को अद्भुत बताया। महानगर अध्यक्ष अनुभव मेहरोत्रा ने बताया कि भारत के हित में काफी अच्छे कार्य सरदार पटेल की ओर से किए गए। इसी के आधार पर उन्हें लौह पुरुष की उपाधि हासिल हुई। इस मौके पर उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया गया। बैठक में कार्यकर्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें भावभानी श्रद्धांजलि अर्पित की। वक्ताओं ने कहा कि हमें इंदिरा जी के आदर्शों पर चलकर भारत को मजबूती प्रदान करने के लिए प्रयास करने चाहिए। इंदिरा गांधी ने देश को आत्मनिर्भर बनाया। उन्होंने देश को विश्व में उन्नत राष्ट्रों की श्रेणी में खड़ा किया। इंदिरा गांधी ने ही पाकिस्तान के दो टुकड़े कर अगल बांग्लादेश बना दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें