DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › मुरादाबाद › सावन में चौरासी घंटा समेत छह मंदिरों के आसपास सफाई
मुरादाबाद

सावन में चौरासी घंटा समेत छह मंदिरों के आसपास सफाई

हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादPublished By: Newswrap
Sun, 25 Jul 2021 03:32 AM
सावन में चौरासी घंटा समेत छह मंदिरों के आसपास सफाई

मुरादाबाद। सावन का पहला सोमवार कल है। मंदिरों पर जलाभिषेक के चलते नगर निगम शहर के प्रमुख मंदिरों पर विशेष सफाई करा रहा है। निगम ने चौरासी घंटा, झारखंडी समेत छह मंदिरों को सफाई अभियान के लिए चिंहित किया है। मंदिरों के आसपास शनिवार से ही साफ सफाई अभियान शुरु हो गया। रविवार को भी मंदिर के आसपास के इलाकों को साफ कराया जाएगा।

सावन मास में शिव मंदिरों पर जलाभिषेक का धार्मिक महत्व है। इस बार उत्तराखंड के साथ यूपी में कांवड़ यात्रा पर रोक लगी है। इस दौरान कांवड़िए जल लेकर तो नहीं आएंगे लेकिन आम श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ने का अनुमान है। प्रशासन के संग वार्ता के बाद निगम ने महानगर के छह मंदिरों को विशेष सफाई अभियान के लिए चिंहित किया है। इनमें पौराणिक महत्व के चौरासी घंटा व झारखंडी के अलावा रामगंगा विहार में ढाप वाला मंदिर, पीतल बस्ती गेट पर कत्यानी मंदिर, कटघर में रामगंगा मंदिर व लाइनपार में माता मंदिरों के लिए निगम ने विशेष सफाई को योजना बनाई है।

वरिष्ठ नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. अजय वर्मा ने बताया कि सावन के सोमवार पर चिंहित प्रमुख मंदिरों की सफाई के लिए सफाई निरीक्षक व सफाई नायकों की डयूटी लगाई गई है। इनमें चार मंदिरों के आसपास की सफाई के पर्यवेक्षण अधिकारी व दो पर जेडएसओ महेश वर्मा को देखरेख का जिम्मा सौंपा गया है।

संबंधित खबरें