ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादमुरादाबाद में 323 पंचायत भवनों का मुख्यमंत्री 19 को करेंगे लोकार्पण

मुरादाबाद में 323 पंचायत भवनों का मुख्यमंत्री 19 को करेंगे लोकार्पण

मुरादाबाद। जिले में तैयार पंचायत भवनों का उन्नीस को मुख्यमंत्री लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसको लेकर पंचायतराज विभाग ने हर ब्लाक में बन रहे...

मुरादाबाद में 323 पंचायत भवनों का मुख्यमंत्री 19 को करेंगे लोकार्पण
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादWed, 14 Oct 2020 01:20 PM
ऐप पर पढ़ें

मुरादाबाद। जिले में तैयार पंचायत भवनों का उन्नीस को मुख्यमंत्री लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसको लेकर पंचायतराज विभाग ने हर ब्लाक में बन रहे पंचायत भवनों के काम को तेज करा दिया है। उन्नीस तक जो पंचायत भवन तैयार हो चुके हैं उनका लोकार्पण होगा,वहीं जिनका काम शुरू हो रहा है उनका शिलान्यास होगा। हर ब्लाक में व्यवस्थाएं दुरूस्त कराई जा रही है। बुधवार को सभी ब्लाक के एडीओ पंचायत को बुलवाया गया है, जिससे ब्लाकवार पंचायत भवनों की सही स्थिति का पता चल सके।

प्रदेश भर में सरकार की प्राथमिकता वाले पंचायत भवनों का निर्माण काम चल रहा है। उन्नीस अक्तूबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ इसका वर्चुअल लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। जिले में आठ ब्लाक में 584 ग्राम पंचायतों में से 361 गांवों में पंचायत भवन का निर्माण कार्य हो रहा है। इसमें से अब तक करीब तीन सौ पंचायत भवन के काम शुरू हो चुके हैं,शेष पंचायत भवन शुरू होने की पोजीशन में हैं। इसके साथ ही कुछ ऐसे स्थान है, जहां जमीन न होने से काम शुरू होने में वक्त है। मुख्यमंत्री की ओर से पंचायत भवन के लिए वर्चुअल लोकार्पण की तारीख आते ही डीपीआरओ राजेश कुमार सिंह ने सभी एडीओ पंचायत को बुलाकर हर ब्लाक की स्थिति का लेखा जोखा मंगवाया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें