ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादक्रिकेट लीग में ट्रैवेल पार्टनर बनाने के नाम पर 50 हजार की ठगी

क्रिकेट लीग में ट्रैवेल पार्टनर बनाने के नाम पर 50 हजार की ठगी

मझोला थाना क्षेत्र निवासी युवक ने क्रिकेट टूर्नामेंट में ट्रैवेल पार्टनर बनाने के बहाने व्यापारी से पचास हजार रुपये ऐठ लिए। आरोपी ने कुछ रुपये ट्रांसफर कराके लिए और कुछ रकम के टिकट करा लिए। अब पैसे...

क्रिकेट लीग में ट्रैवेल पार्टनर बनाने के नाम पर 50 हजार की ठगी
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादSun, 09 Aug 2020 07:34 PM
ऐप पर पढ़ें

मझोला थाना क्षेत्र निवासी युवक ने क्रिकेट टूर्नामेंट में ट्रैवेल पार्टनर बनाने के बहाने व्यापारी से पचास हजार रुपये ऐठ लिए। आरोपी ने कुछ रुपये ट्रांसफर कराके लिए और कुछ रकम के टिकट करा लिए। अब पैसे वापस मांगने पर आरोपी युवक ने धमकी देना शुरू कर दिया। व्यापारी ने मामले में एसएसपी को प्रार्थनापत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।

थाना मझोला के बुद्धिविहार निवासी आशीष रस्तोगी बुद्धिविहार में ही कंप्यूटर जॉब वर्क और ऑनलाइन टिकट की दुकान चलाता है। आशीष के अनुसार शाहपुर तिगरी क्षेत्र के बसंतविहार निवासी युवक उसकी दुकान पर अक्सर टिकट कराने और फंड ट्रांसफर कराने आता था। जुलाई 2018 में उसने आशीष को बताया कि यूनिटी क्रिकेट लीग नाम से कोलकता निवासी पूर्व अंडर-19 वर्डकप विजेता टीम का प्लेयर एक टूर्नामेंट करा रहा है। उसने इससे संबंधित पोस्टर दिया, जिसें नामी क्रिकेटर को ब्रांड अंबेस्टर बताया गया था। आरोपी ने आशीष की मुलाकात उस पूर्व अंडर-19 वर्डकप विजेता टीम के प्लेयर से भी करा दिया। आरोपी ने आशीष को बताया कि आप ट्रैवेल पार्टनर बन जाओ। जब आपके टिकटों का बिल 25 हजार हो जाएगा तो भुगतान करा दिया जाएगा। इसके बाद उसने पहली बार 6 हजार 683 रुपये के टिकट कराए। दस हजार रुपये एक अकाउंट में ट्रांसफर भी कराया। पैसे मांगने पर आरोपी ने आशीष को कहा कि पैसा कुछ दिन में मिल जाएगा। इसके बाद उसने कुछ और टिकट फंड ट्रांसफर के नाम पर 50 हजार रुपये ले लिए। पेसे मांगने पर टालमटोल करने लगा। बाद में धमकी देने लगा। मामले में बीते दिन आशीष ने एसएसपी के समक्ष पेश होकर शिकायत कर दी। एसएसपी ने मझोला पुलिस को जांच कर कार्रवाई करने के आदेश दिए है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें