ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादलड़की बनकर चैटिंग कर फंसाया, माला उड़ाया

लड़की बनकर चैटिंग कर फंसाया, माला उड़ाया

इंस्टाग्राम पर बीटेक छात्र ने लड़की के नाम से फर्जी आईडी बनाकर युवक से दोस्ती की और फिर उसे बहाने से बुलाकर उसकी स्कूटी और मोबाइल लूट लिया। सोमवार को पुलिस ने आरोपी बीटेक छात्र समेत चार लोगों को...

लड़की बनकर चैटिंग कर फंसाया, माला उड़ाया
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादMon, 30 Sep 2019 07:24 PM
ऐप पर पढ़ें

इंस्टाग्राम पर बीटेक छात्र ने लड़की के नाम से फर्जी आईडी बनाकर युवक से दोस्ती की और फिर उसे बहाने से बुलाकर उसकी स्कूटी और मोबाइल लूट लिया। सोमवार को पुलिस ने आरोपी बीटेक छात्र समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर पूरी साजिश का खुलासा किया। छात्र ने बताया उसने कई लड़कों को अपने जाल में फंसा रखा था और उनको भी लूटने की योजना थी। चार माह की मशक्कत के बाद पुलिस आरोपी तक पहुंच सकी।

एसएचओ सिविल लाइंस नवल मारवाह ने बताया कि जून में लाइनपार निवासी छात्र दिव्यांस प्रजापति ने चोरी और आईटी एक्ट का मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में अपराध निरीक्षक संजीव कुमार की टीम ने अवंतिका कालोनी निवासी सेबित उर्फ सोनू, केशपाल, अनुज और अंकित उर्फ गोलू को गिरफ्तार किया है। बकौल पुलिस आरोपी सोनू बीटेक छात्र और गिरोह का सरगना है। सोनू ने इंस्टाग्राम पर रिया और रश्मी नाम से फर्जी आईडी बनाई है। इस आईडी के माध्यम से दिव्यांस से चैटिंग करने लगा। उसे जाल में फंसाकर 16 जून को टीडीआई सिटी के बाद स्थित पब्लिक स्कूल के सामने मिलने के लिए बुलाया। दिव्यांस वहां पहुंचा और स्कूटी खड़ी करके इधर-उधर देख रहा था। उसी दौरान आरोपी सोनू ने अपने गिरोह के दूसरे सदस्य केशव, अनुज और अंकित से स्कूटी चोरी करा दी, उसमें मोबाइल फोन भी था, जिसे आरोपियों ने चुरा लिया। एसएचओ ने बताया कि मुखबिर की सूचना और साइबर सेल की मदद से आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के पास से चोरी की गई स्कूटी और दो मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है। चारों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया।

सोशल साइट्स के जरिये चोरी का अनूठा मामला

सोशल साइट्स पर फर्जी आईडी बनाकर दोस्ती करके धोखाधड़ी के मामले सामने आ चुके हैं। लेकिन दोस्ती के बाद बुलाकर सामने वाले का सामान चोरी कराने का यह अनूठा मामला है। बकौल पुलिस आरोपी सोबित उर्फ सोनू ने रिया और रश्मी नाम से इंस्टाग्राम पर आईडी बना रखी है। उसने कई लड़कों को अपनी आईडी से जोड़ लिया है। उनसे चैटिंग भी करता रहता है। बाद में उन्हे मिलने के बहाने बुलाकर उनके सामान चोरी कराता है। पुलिस ने बताया कि आरोपी के मोबाइल की विस्तृत जानकारी जुटाई जा रही है। संभव है कि और कई मामले उजागर होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें