DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › मुरादाबाद › विकास कार्यों में देरी पर भड़के सीडीओ
मुरादाबाद

विकास कार्यों में देरी पर भड़के सीडीओ

हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादPublished By: Newswrap
Sat, 31 Jul 2021 09:30 PM
विकास कार्यों में देरी पर भड़के सीडीओ

ठाकुरद्वारा में मुख्य विकास अधिकारी आनंद वर्धन ने शनिवार को जिला क्षेत्र के गांव कुलेसरा में विकास कार्यों का जायजा लिया। विकास कार्यों की समीक्षा बैठक भी की। मुख्य विकास अधिकारी उस समय बुरी तरह भड़क गए जब उन्होंने पाया कि मनरेगा से गांव में कोई भी विकास कार्य नहीं हो रहे हैं। इस दौरान उन्होंने पंचायत भवन का उद्घाटन किया।

मुख्य विकास अधिकारी आनंद वर्धन शनिवार को ब्लॉक क्षेत्र के गांव कुंडेश्वरा में विकास कार्यों का जायजा लेने पहुंचे। मुख्य विकास अधिकारी उस समय बुरी तरह भड़क गए जब उन्होंने पाया कि गांव में मनरेगा से कोई भी विकास कार्य नहीं कराया जा रहा है। रोजगार सेवकों ने बताया कि बरसात होने की वजह से मिट्टी का कार्य नहीं हो सकता था इसलिए मनरेगा से कार्य नहीं कराया जा रहा है। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि यदि मिट्टी कार्य नहीं हो सकता था तो मनरेगा से पक्के निर्माण कार्य कराए जा सकते थे सोक पिट बनवाने के साथ ही नियमानुसार अन्य कार्य कराए जा सकते थे।

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने 17 लाख रुपए की लागत से निर्मित पंचायत भवन का उदघाटन किया। गांव के तालाब और सामुदायिक शौचालय और आवासों के निर्माण की गुणवत्ता देखी। आवासों का प्लास्टर करने में लापरवाही बरतने पर नाराजगी जताई। समीक्षा बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने खंड विकास अधिकारी आरपी सिंह को दिशा निर्देश दिए कि मनरेगा के कार्यों में बिल्कुल लापरवाही न बरती जाए। इस दौरान एडीओ पंचायत नरेश कुमार शर्मा, वीडीओ सहकारिता रामाशीष, अवर अभियंता लघु सिंचाई निर्मल सिंह, अवर अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण सेवा गुलाम मोहम्मद, सचिव कपिल कुमार, ग्राम प्रधान जयवंती, सचिव योगेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

संबंधित खबरें