DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीएड प्रवेश परीक्षा देने को उमड़े अभ्यर्थी, शहर में लगा भीषण जाम, कई की परीक्षा छूटी

बीएड प्रवेश परीक्षा देने को उमड़े अभ्यर्थी, शहर में लगा भीषण जाम, कई की परीक्षा छूटी

1 / 2बीएड प्रवेश परीक्षा देने को उमड़े अभ्यर्थी, शहर में लगा भीषण जाम, कई की परीक्षा...

बीएड प्रवेश परीक्षा देने को उमड़े अभ्यर्थी, शहर में लगा भीषण जाम, कई की परीक्षा छूटी

2 / 2बीएड प्रवेश परीक्षा देने को उमड़े अभ्यर्थी, शहर में लगा भीषण जाम, कई की परीक्षा...

PreviousNext

राज्य स्तरीय बीएड (द्विवार्षिक) संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा में सोमवार को शामिल होने के लिए भारी संख्या में परीक्षार्थी उमड़ पड़े, इससे शहर के तमाम इलाकों में जाम लग गया। जाम इतना भीषण था कि उसे खुलवाने में पुलिस के पसीने छूट गए। जाम में फंस कर कई परीक्षार्थियों की परीक्षा भी छूट गई, जबकि कई परीक्षार्थी विलंब से परीक्षा देने पहुंचे।

राज्य स्तरीय बीएड (द्विवार्षिक) संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विवि की ओर से कराई गई। मुरादाबाद में 69 परीक्षा केंद्रों पर 36000 से अधिक पंजीकृत परीक्षार्थी परीक्षा को जुटे। सुबह नौ से 12 और दोपहर दो से पांच बजे की पाली में संपन्न होने वाली परीक्षा की पहली पाली में जाम के चलते दिक्कत आई। इतनी भारी संख्या में एक साथ परीक्षार्थी शहर में पहुंचे तो चारों ओर जाम के हालात बन गए। सभी प्रमुख सड़कें परीक्षार्थियों से अट गए।

शहर में अंदर की ओर बने परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में परीक्षार्थियों को मशक्कत करनी पड़ी। इसके बावजूद कई परीक्षार्थी केंद्र पर देर से पहुंचे जबकि कई परीक्षा से ही वंचित रह गए। दूसरी तरफ परीक्षा केंद्रों पर कड़ी चेकिंग के चलते आधार कार्ड के बिना परीक्षार्थियों को परीक्षा देने से रोक दिया गया। परीक्षा समिति ने साफ किया कि इस संबंध में पूर्व में ही निर्देश दिए गए थे पर कई परीक्षार्थी सभी आवश्यक दस्तावेज लेकर नहीं आए थे। परीक्षा के दौरान सभी केंद्रों पर पर्याप्त पुलिस बल की निगरानी रही। प्रशासनिक स्तर पर जिविनि व अन्य अधिकारी सभी केंद्रों का जायजा लेते रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Candidates desirous of getting B Ed entrance exams gruesome jam in city many exams missed