DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश मुरादाबाददरोगा बनकर किया कॉल, युवक के खाते से 25 हजार उड़ाए

दरोगा बनकर किया कॉल, युवक के खाते से 25 हजार उड़ाए

हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादNewswrap
Sun, 27 Sep 2020 06:40 PM
दरोगा बनकर किया कॉल, युवक के खाते से 25 हजार उड़ाए

साइबर ठग ने दरोगा बनकर कॉल किया और युवक के खाते से 25 हजार रुपये पार कर दिए। पीड़ित ने इसकी शिकायत नगर कोतवाली थाने में की है। पुलिस शिकायत के आधार पर जांच पड़ताल में जुटी है।

नगर कोतवाली के मोहल्ला तम्बाकूबालान मछली बाजार निवासी अनीस अहमद ऑनलाइन मनी ट्रांसफर आदि का पार्ट टाइम काम करता है। अनीस ने बताया कि रविवार सुबह करीब नौ बजे उसके मोबाइल पर कॉल आई और सामने वाले ने खुद को दरोगा बताया। उसने अनीस से कहा कि 25 हजार रुपये तुम्हारे खाते में डाल रहा हूं वह पैसा असरफ को दे देगा। अनीस असरफ की दुकान पर काम भी करता है इसलिए उसने हां कह दी। इसके बाद गूगल पे का नंबर लेकर साइबर ठग ने पांच रुपये अनीस के अकाउंट में डाले और बोला यह रकम चेक करने के लिए डाला था। बाद में व्हाट्सएप पर क्यूआर कोड भेज दिया। अनीस ने क्यूआर कोड को स्केन करने से मना किया तो आरोपी ने असरफ को कांफ्रेंस पर लेकर उसकी बात कहा दी। असरफ को लगा कि दरोगा जी गलशहीद थाने में तैनात रहे हैं वहीं है। पैसे लेकर उनके घर दे देगा। इसके बाद असरफ के कहने पर अनीस ने क्यूआर कोड को स्कैन कर दिया।

क्यूआर कोड स्कैन करते ही उसके खाते से 25 हजार रुपये कट गए। बाद में आरोपी ने गलती मानते हुए दोबारा क्यूआर कोड भेजा। लेकिन अनीस को ठगी का अहसास हो गया। उसने असफर को कॉल किया तो उन्होंने ने भी फ्राड होने की बात कही। अनीस ने इस मामले में कोतवाली थाने में तहरीर दी है। नगर कोतवाली एसएचओ अशोक कुमार ने बताया कि शिकायत मिली है। साइबर सेल की मदद से जांच कराई जा रही है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें