ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादकॉल करें, शिकायत पर छह घंटे में निगम उठाएगा कूड़ा

कॉल करें, शिकायत पर छह घंटे में निगम उठाएगा कूड़ा

शहर में कूड़ा नहीं उठ रहा या नाली की सफाई नहीं हो रही। बस तो एक फोन करें। छह घंटे में कूड़ा उठा लिया जाएगा। स्मार्ट सिटी में सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने की तैयारी हो रही है। त्वरित समाधान के लिए...

कॉल करें, शिकायत पर छह घंटे में निगम उठाएगा कूड़ा
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादFri, 18 Jan 2019 08:33 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर में कूड़ा नहीं उठ रहा या नाली की सफाई नहीं हो रही। बस तो एक फोन करें। छह घंटे में कूड़ा उठा लिया जाएगा। स्मार्ट सिटी में सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने की तैयारी हो रही है। त्वरित समाधान के लिए निगम में दो मोबाइल टीमों का गठन किया गया है। फोन कॉल पर मोबाइल टीम शिकायत को दूर करेगी। निगम ने सार्वजनिक और सामुदायिक शौचालय को भी स्वच्छ रखने का प्राथमिकता से लिया है। शौचालय को चमकाने को निर्माण और स्वास्थ्य विभाग की टीम बनाई गई है।

शहर में बुनियादी समस्याओं का समाधान नहीं हो पाता। लोगों की तमाम शिकायत के बाद भी कार्रवाई न होने को प्रभारी नगर आयुक्त डीएम ने गंभीरता से लिया है। शिकायतों पर सुनवाई हो, इसके लिए नगर निगम ने खाका तैयार किया है। निगम अब फोन या व्हाटस अप पर मिलने वाली शिकायतों का तत्काल समाधान करने का फैसला लिया है। निगम का दावा है कि शिकायत मिलते ही टीम शिकायत को छह घंटे में दूर करेगी। निगम ने शिकायतों के निस्तारण के लिए दो मोबाइल टीमों का गठन किया है। टीम में दस-दस कर्मचारी है। इसके अलावा शौचालयों की हालत सुधारने को भी निगम ने गंभीरता से लिया है। शौचालय गंदे है या टूट फूट है। इस खामी को दूर करने के लिए भी निर्माण और स्वास्थ्य विभाग संग टीम बनी है।

-

शहर में कूडा नहीं उठ रहा तो कंट्रेाल रूम 9105900538 में शिकायत करें। समाधान होगा। निगम शिकायत को छह घंटे में दूर करेगा। सार्वजनिक और सामुदायिक शौचालयों की हालत सुधारने को संयुक्त टीम बनी है। निर्माण के लिए जेई और स्वच्छता के लिए सफाई निरीक्षक की टीम बनाई गई है।

गंभीर सिंह, सहायक नगर आयुक्त मुरादाबाद

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें