DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बॉलीवुड एक्टर प्रभु देवा को कोर्ट से मिली राहत

कॉपी राइट एक्ट उल्लंघन के मामले में बॉलीवुड एक्टर प्रभु देवा को कोर्ट से राहत मिली है। चार साल पहले मुरादाबाद के कहानीकार ने उनकी फिल्म कंपनी पुरी जगन्नाथ के खिलाफ सीजेएम कोर्ट में शिकायत की थी। कहानीकार का आरोप था कि उन्होंने कॉपी राइट एक्ट उल्लंघन का उल्लंघन किया है। इस मामले में बुधवार को एडीजे कोर्ट ने प्रभुदेवा समेत दस लोगों के खिलाफ रिवीजन को खारिज कर दिया।

हिमिगरी निवासी बलबीर राणा ने 2014 में सीजेएम कोर्ट में बॉलीवुड अभिनेता और उनकी फिल्म कंपनी पुरी जगन्नाथ के खिलाफ कहानी चुराने की शिकायत की थी। शिकायत में कहा गया था कि उन्होंने राजा भाई आईपीएस की कहानी लिखी थी। जिसका दिल्ली में रजिस्ट्रेशन कराया था। फिल्म कंपनी ने उनकी कहानी मांगी। बाद में उसे बेकार कहकर वापस कर दिया। इस बीच कंपनी ने वांटेड नाम से तमिल और साऊथ की भाषा में फिल्म बनाई। शिकायत कर्ता के मुताबिक यह फिल्म हिट हुई। इसमें कॉपी राइट एक्ट के उल्लंघन में धोखाधड़ी और साजिश का मामला दर्ज कराया गया। एसीजेएम-4 मोना पंवार ने 23 जनवरी, 15 को अर्जी खारिज कर दी। शिकायतकर्ता ने जिला जज की अदालत में रिवीजन दाखिल किया। जिला जल ने मार्च,15 में एक्टर समेत दस के खिलाफ सम्मन जारी किए।

इस मामले की सुनवाई एडीजे-13 एमपी सिंह की अदालत में हुई। एक्टर की ओर से अधिवक्ता ने पैरवी की । इन तकों के आधार पर कोर्ट ने मंगलवार को शिकायत को खारिज कर दिया। अधिवक्ता पीके गोस्वामी का कहना है कि शिकायतकर्ता ने पक्षकारो से संबंधित वाद सहारनपुर में दाखिल किया। यह मामला इलाहाबाद हाईकोर्ट ने स्टे दिया हुआ है। अब यहां कोर्ट को मामले में गुमराह करने की तर्क दिया गया। जिसे कोर्ट ने मानकर रिवीजन खारिज कर दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Bollywood actor Prabhu Deva got relief from court