ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादपीतल नगरी में पानी की टंकी से निकला खूनी रंग

पीतल नगरी में पानी की टंकी से निकला खूनी रंग

ईद उल अजहा के दिन पीतल नगरी के नलों में खूनी रंग का पानी निकला। कालोनी के दर्जन भर मकानों की टंकी से खून के साथ टुकड़े निकलने से सनसनी फैल गई। घटना को लेकर लोगों में आक्रोश फैलने के साथ ही यहां...

पीतल नगरी में पानी की टंकी से निकला खूनी रंग
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादWed, 22 Aug 2018 08:25 PM
ऐप पर पढ़ें

ईद उल अजहा के दिन पीतल नगरी के नलों में खूनी रंग का पानी निकला। कालोनी के दर्जन भर मकानों की टंकी से खून के साथ टुकड़े निकलने से सनसनी फैल गई। घटना को लेकर लोगों में आक्रोश फैलने के साथ ही यहां हंगामा होने लगा। शिकायत पर पुलिस के साथ जलकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों का समझा-बुझाकर शांत किया। माना जा रहा है कि कुर्बानी के दौरान नालियों में बह रहा खून पाइप लाइन में लीकेज होने के कारण घरों के नलों तक पहुंच गया। लोगों ने बताया कि टोंटियों से निकला पानी बदबूदार था जिसे लेकर लोग घबरा गए। घटना के लिए नगर निगम और जलकल की लापरवाही पूरी तरह जिम्मेदार है। हालांकि जलापूर्ति के लिए विभाग ने दो टैंकर भी मंगाए।

बुधवार को पीतल नगरी की सिलपत्थर कालोनी में टंकी से खून आने से दशहत फैल गई। आसपास के घरों में यही रंग देख कालोनी में अफरातफरी का माहौल बन गया। वहां मौजूद महिलाओं ने सबसे पहले नल से लाल रंग का बदबूबार पानी निकलने की सूचना दी। रंग के साथ कुछ रेशे भी निकले। घटना को लेकर कालोनी में आक्रोश फैल गया। हालांकि हालात को बिगड़ने से बच गया लोगों में निगम की लापरवाही को लेकर तीखी नाराजगी रही। टंकी से खूनी पानी की खबर मिलने पर निगम पार्षद रानी सैनी, पूर्व पार्षद निशांक शर्मा समेत भाजपा नेता राहुल शर्मा आदि पहुंच गए। नल से निकला पानी का रंग लाल था। बाल्टी और बोतल में खूनी रंग से वहां उत्तेजना फैली । इस बीच मामले की सूचना पाकर पुलिस भी पहुंच गई। मौके पर जीएम जलकल एसपी श्रीवास्तव, जेई दिलीप श्रीवास्तव समेत विभागीय स्टाफ भी आ गया। जलकल विभाग ने लाल रंग की वजह जर्जर पाइप लाइन बताया लेकिन पूर्व पार्षद निशांक शर्मा का कहना है कि पीवीसी से पेयजल आपूर्ति होती है। ये पाइप उनके कार्यकाल 2015 में डाली गई है। हालात देख लोगों को टैंकर से पीने का पानी मुहैया कराया गया।

प्यासे रहे परिवार-

मुरादाबाद। टंकी से पीने के पानी का रंग बदला मिला तो परिवार की महिलाओं को कुछ समझ नहीं आया। पर खूनी रंग में बदबू से लोग भड़क गए। कुछ देर में कालोनी में खूनी रंग होने की खबर फैल गई। घटना से एक बारगी आमने-सामने तनातनी की नौबत आ गई मगर पुलिस और लोगों के हस्तक्षेप से मामला सुलट गया। हालांकि अफरातफरी भी मची रही। पानी न मिलने से परिवारों को काफी देर तक तक प्यासे रहना पड़ा। जलकल के अफसरों ने हालात देख पानी के दो टेंकर मंगाने पड़े।

पानी की जगह निकला लाल रंग तो घबराए परिवार

महिलाएं बोली-

दोपहर दो बजे टंकी से पानी निकला तो रंग साफ नहीं था। मगर बाद लाल रंग देख वे घबरा गए। कई बच्चों ने पानी भी पिया।

-गीता

बाल्टी में पानी की रंग ऐसा था कि मानो किसी ने लाल रंग घोल दिया हो। पानी में से बदबू आ रही थी।

-आनंदी

घर में बच्चों ने पहले पानी पी लिया मगर रंग देख मन कसैला हो गया। लिहाजा बाकी पानी को फेंक दिया।

-जागृति

उसके मासूम ने भी गिलास से पानी पी लिया। देखा तो रंग खून की तरह लाल था। इसके बाद बच्चे के बीमार होने से परिवार दहशत में आ गया।

-नीतू

--

वर्जन-

कालोनी में पीने का पानी लाल रंग का आया। नाला भरा है। ऐसे में कुर्बानी के दिन पशु कटने से नालियों में बहा खून पाइप लाइन में लीकेज से घरों की टंकी तक पहुंच गया। पानी की आपूर्ति को रोककर लाइन चेक कराई गई। पानी की टेस्टिंग कराई जाएगी। अभी जलापूर्ति के लिए दो टैंकरों की व्यवस्था करा दी गई है।

एसपी श्रीवास्तव, जीएम जलकल, नगर निगम।

--

कुर्बानी के दिन पशु कटने से नालियों में खून बहता है। कही न कही लीकेज से पाइप लाइन से होकर पानी घर की टंकियों तक पहुंच गया। हालांकि तत्काल दूषित पानी की आपूर्ति को रोक दी गई। इस मामले में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

-विनोद अग्र्रवाल मेयर नगर निगम मुरादाबाद।

‘टंकी से खूनी रंग आना गंभीर मामला है। पाइप लाइन में लीकेज है तो उसे तत्काल दूर किया जाना चाहिए था। उन्होंने ही प्रशासन व नगर आयुक्त को सूचना दी।

-रितेश गुप्ता शहर विधायक मुरादाबाद।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें