DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › मुरादाबाद › काला दिवस: घर और वाहनों पर काला झंडा फहराएंगे किसान
मुरादाबाद

काला दिवस: घर और वाहनों पर काला झंडा फहराएंगे किसान

हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादPublished By: Newswrap
Tue, 25 May 2021 06:10 PM
काला दिवस: घर और वाहनों पर काला झंडा फहराएंगे किसान

मुरादाबाद। किसान आंदोलन को छह माह पूरे होने पर बुधवार को किसान काला दिवस मनाएंगे। इस दिन वे घरों, वाहनों पर काला झंडा फहराएंगे। इसके साथ ही गांव में चौराहे पर सोशल डिस्टेंसिंग संग कृषि कानून को वापस लेने संग सरकार का पुतला दहन करेंगे। सभी ही सभी कार्यक्रम को फेसबुक पर लाइव करने के साथ दो मिनट का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भेजने को भी कहा गया है। जिससे हर कोई दूसरे जिलों में हुए आयोजन को देख सकें।

बुधवार को किसान आंदोलन को छह माह पूरे हो रहे हैं। किसान नेताओं ने कहा कि कृषि कानून को थोपे जाने के विरोध में किसान लगातार आंदोलित है। बुधवार को इस आंदोलन को छह माह होने पर संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर इस दिवस को काले दिवस के रूप में मनाने का फैसला लिया। भाकियू के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक ने सभी जिलाध्यक्षों को इस दिन होने वाले कार्यक्रमों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ पूरी सुरक्षा के साथ कराने को कहा है। भाकियू जिलाध्यक्ष मनोज चौधरी ने बताया कि किसान अपने घरों,वाहनों पर काला झंडा फहराएंगे वहीं गांव में चौराहों पर जुटकर कृषि कानून को वापस लेने और न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानून बनाए जाने की मांग करते हुए सरकार का पुतला दहन करेंगे। वहीं कार्यक्रम को सभी लोगों को अपनी फेसबुक पर लाइव करने और फोटो डालने को कहा गया इसके साथ ही दो-दो मिनट के वीडियो भी बनाकर सोशल मीडिया पर भेजने को कहा है।

इनसेट:

कोरोना कर्फ्यू में काले झंडे को नहीं मिल रहा कपड़ा

मुरादाबाद। कोरोना कर्फ्यू में काला झंडे को कपड़ा न मिलने पर कई किसानों ने अपने नेताओं को फोन करके काला कपड़ा न मिलने की दिक्कत बताई। जिस पर पदाधिकारियों ने कहा कि विरोध करने के लिए प्रतीकात्मक काली कोई भी चीज से विरोध करने को कहा है। ऐसे हालात में जो व्यवस्थाएं आसानी से पूरी हो जाएं,उसकी मदद से ही विरोध कर करना है।

संबंधित खबरें