ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबाद41 लाख से होगा बिलारी का विकास

41 लाख से होगा बिलारी का विकास

नगर पालिका परिषद की बोर्ड बैठक में 41 लाख की लाभ का बजट पेश किया गया। इसके अलावा सभासदों से क्षेत्र के विकास के लिए प्रस्ताव भी मांगे गए। पालिका बोर्ड की बैठक आधे घंटे में ही पूर्ण हो...

41 लाख से होगा बिलारी का विकास
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादThu, 22 Mar 2018 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर पालिका परिषद की बोर्ड बैठक में 41 लाख की लाभ का बजट पेश किया गया। इसके अलावा सभासदों से क्षेत्र के विकास के लिए प्रस्ताव भी मांगे गए। पालिका बोर्ड की बैठक आधे घंटे में ही पूर्ण हो गई।

गुरुवार को पालिकाध्यक्ष ज्योति सिंह की अध्यक्षता में हुई बोर्ड बैठक में सभासदों ने पेयजल, पथ प्रकाश व्यवस्था बेहतर बनाने पर जोर दिया। मांग उठी कि जिस वार्ड में लाइटें खराब हो जाएं, उसे उतारने से पहले वार्ड के सभासदों से लिखित सहमति भी ली जाए। जो लाइटें खराब हो गई हैं और गारंटी में हैं, उन्हें तुरंत ही बदलवाया जाए, ताकि पालिका का अतिरिक्त व्यय न हो पाए।

नगर में महिलाओं के लिए एक सुलभ शौचालय बनाए जाने की मांग उठी। सभासद राकेश यादव ने कहा पालिका से जो भी नक्शे पास हों, उसमें शौचालय का होना जरूरी होना चाहिए। ऐसा न होने पर उनका नक्शा ही पास न किया जाए। इसके साथ ही पालिका द्वारा 41 लाख के लाभ का बजट पास किए जाने पर खुशी जताई गई।

कुत्तों को पकड़ने का मुद्दा गूंजा

इसके साथ ही नगर के आवारा कुत्ते पकड़वाने की मांग उठाई गई। सभासदों ने कहा कि कुत्ते कई लोगों पर हमला कर चुके हैं। सभासदों ने अभियान चलाकर कुत्तों को पकड़वाने की मांग उठाई। इसके अलावा कुत्ते पालने वालों का रजिस्ट्रेशन कराने का मुद्दा जोरशोर से उठा।

क्षेत्र में लगाए जाएंगे सौ नल

गर्मी में पेयजल संकट से निजात दिलाने का मुद्दा भी बोर्ड बैठक में उठा। पालिका द्वारा 100 नल लगाए जाने हैं। इसके तहत 25 सभासदों को जिम्मेदारियां दी गई कि वह चार स्थान चिह्नित करके पालिका को बताएं, ताकि उस जगहों पर नलों को लगाया जा सके।

बैठक में यह रहे मौजूद

बैठक के दौरान पालिका ईओ पुनीत कुमार, पालिकाध्यक्ष पति चौधरी ऋषिपाल सिंह, सभासद आशीष शंकर पांडे, अभिषेक पांडे, राकेश यादव, मुख्तयार आलम, देवेश शर्मा, महेश कुमार, चेतन चौधरी, शखावत हुसैन, प्रवेश कुमार, नदीम फारु खी, मोहम्मद रिजवान, नूरानी रजा, आसमां बी आदि सभासद व पालिका शाहिद हुसैन, हुकुम सिंह, संजय शर्मा आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें