DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिजली और रसोई गैस कनेक्शन वालों को नहीं मिलेगा मिट्टी का तेल

बिजली और रसोई गैस कनेक्शन वालों को मिट्टी का तेल नहीं मिलेगा। सरकार ऐसी व्यवस्था करने जा रही है। फिलहाल एक लीटर ही मिट्टी का तेल यह मान कर दिया जाता है कि इससे रोशनी और खाना पकाने का वैकल्पिक इंतजाम हो जाएगा। सब्सिडी के बोझ को कम करने के लिए इस तरह की व्यवस्था खाद्य एवं आपूर्ति विभाग करने जा रहा है।

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के आयुक्त आलोक कुमार ने सभी जिलों को इस आशय का पत्र भी जारी कर दिया है। जिसमें सर्वे करके ऐसे उपभोक्ताओं की लिस्टिंग करने को कहा है जिनके पास रसोई गैस का और बिजली का दोनों कनेक्शन हैं। सरकार का मानना है कि अगर किसी के पास दोनों में से एक भी कनेक्शन है उसे एक लीटर मिट्टी का तेल देना जारी रखा जाएगा। मुरादाबाद में 5.78 लाख राशन कार्ड हैं। इनमें तीस हजार छोड़ कर बाकी उपभोक्ता पात्र गृहस्थी के हैं। जिला आपूर्ति अधिकारी संजीव कुमार बताते हैं कि हर महीने मिट्टी के तेल के दाम भी बढ़ रहे हैं उपभोक्ताओं को भी बोझ पड़ रहा है उधर सरकार को सब्सिडी का बोझ इस वजह से सर्वे करके छंटनी की जाएगी जिससे राहत मिल सके। मुरादाबाद में अभी 640 केएल मिट्टी के तेल का आवंटन किया जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: bijalee aur rasoee gais kanekshan vaalon ko nahin milega mittee ka tel 60 5000 Those with electricity and LPG connections will not get kerosene