ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादबेहतर अंक बिजली अफसरों को दिलाएगा तरक्की

बेहतर अंक बिजली अफसरों को दिलाएगा तरक्की

बिजली अफसरों को बेहतर काम पर अब अंक दिए जाएंगे, इन अंकों के आधार पर ही अफसरों की कार्यदक्षता रिपोर्ट से उनको तरक्की मिलेगी । इसी माह से यह व्यवस्था प्रभावी की गई है जो बेहतर काम करेगा वह सम्मान पाएगा...

बेहतर अंक बिजली अफसरों को दिलाएगा तरक्की
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादFri, 25 Oct 2019 12:26 PM
ऐप पर पढ़ें

बिजली अफसरों को बेहतर काम पर अब अंक दिए जाएंगे, इन अंकों के आधार पर ही अफसरों की कार्यदक्षता रिपोर्ट से उनको तरक्की मिलेगी । इसी माह से यह व्यवस्था प्रभावी की गई है जो बेहतर काम करेगा वह सम्मान पाएगा ।

मुरादाबाद अरबन में बिजली चोरी समेत तमाम अभियान में जुटने के बाद अफसरों को बहुत अच्छे परिणाम नहीं मिल पाए । दूसरी तरफ एसडीओ और जेई ने उतनी शिद्दत से अपने कामों को अंजाम नहीं दिया । नतीजा लाइन लॉस कम होने का नाम नहीं ले रहा है । पुरानी खामियों से सबक लेते हुए अब एक्सईएन मीटर ने तीनों डिवीजन के विद्युत नगरीय परीक्षणशाला के एई मीटरों को अपने-अपने क्षेत्रों में चिहिंत किए सत्रह आवंटित कार्यों को पूरा करने को कहा है। किसने अफसर ने कौन सो काम बढ़िया किया और किस काम में पिछड़ गए, इस सबका डाटा रैंक से तय होगा । जैसे कम खपत या संदिग्ध मीटरों की जांच पर 5 अंक मिलेंगे। इसी तरह साइट या परीक्षण शाला में मीटर टैंपर घोषित करने पर 10 अंक मिलेंगे। इस तरह सत्रह तरह के काम आवंटित किए जिनको मिलाकर 100 अंक बनेंगे। हर माह इन्हीं अंकों को ग्राउंड बनाकर स्टाफ के कार्यदक्षता रिपोर्ट में इसको अंकित किया जाएगा । इसके हिसाब से तय होगा कि किस महीने किस अफसर से सबसे बेहतर काम किया और कौन पिछड़ गया। एक्सईएन मीटर प्रमोद गोगनिया ने बताया कि प्रतियोगिता के इस दौर में कुछ नयापन लाना जरूरी है, इसलिए उन्होंने हर काम के अंक तय किए हैं इन अंकों के आधार पर तय होगा किस डिवीजन के कौन से स्टाफ की परफारमेंस बढ़िया है। रैकिंग के आधार पर अफसरों की कार्यदक्षता उनके रिपोर्ट में दर्ज होगी ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें