ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादफौजी का फेसबुक अकाउंट हैक कर ठगी की कोशिश

फौजी का फेसबुक अकाउंट हैक कर ठगी की कोशिश

लॉक डाउन में साइबर ठग भी खूब सक्रिय हैं। लोगों का अकाउंट हैक कर मदद के नाम पर दोस्तों और रिश्तेदारों को ठग रहे हैं। हरथला क्षेत्र में रहने वाले फौजी का भी फेसबुक अकाउंड हैक कर ठगी की कोशिश की गई।...

फौजी का फेसबुक अकाउंट हैक कर ठगी की कोशिश
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादFri, 08 May 2020 06:53 PM
ऐप पर पढ़ें

लॉक डाउन में साइबर ठग भी खूब सक्रिय हैं। लोगों का अकाउंट हैक कर मदद के नाम पर दोस्तों और रिश्तेदारों को ठग रहे हैं। हरथला क्षेत्र में रहने वाले फौजी का भी फेसबुक अकाउंड हैक कर ठगी की कोशिश की गई। मामले में पीड़ित फौजी ने सिविल लाइंस थाने में शिकायत की है।

सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के अंबेडकर कालोनी हरथला निवासी शिव शक्ति सिंह भारतीय सेना में जवान है। वह छुट्टी पर आया था इस बीच लॉक डाउन के होने से घर में ही है। शुक्रवार को सिविल लाइंस पुलिस को दिए गए प्रार्थना पत्र के माध्यम से फौजी शिव शक्ति सिंह ने बताया कि उसके फेसबुक अकाउंट को किसी ने हैक कर लिया। हैकर ने फौजी के रिश्तेदारों और दोस्तों के पास मैसेज भेज कर लॉकडाउन में आर्थिक तंगी होने की बात कही। ऐसा बताकर उसने अपने खाते में दस-दस हजार रुपये डालने के लिए कई लोगों को मैसेज भेज दिया। जब एक परिचित ने शिवशक्ति के पास कॉल करे बात की तो शिवशक्ति ने कहा कि उसने किसी से कोई पैसा नहीं मांगा है। बाद में जब फेसबुक अकाउंट चेक किया तब ठगी की कोशिश का पता चला। फिलहाल पुलिस ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। एसएचओ सिविल लाइंस नवल मारवाह ने बताया कि एक शिकायती पत्र मिला है, जिसमें फेसबुक अकाउंट हैक होने की बात कही गई है। साइबर सेल की मदद से मामले की जांच की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें