DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  मुरादाबाद  ›  प्रधान बने हिस्ट्रीशीटर समेत तीन शराब तस्करों की संपत्ति कुर्क
मुरादाबाद

प्रधान बने हिस्ट्रीशीटर समेत तीन शराब तस्करों की संपत्ति कुर्क

हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 08:50 PM
प्रधान बने हिस्ट्रीशीटर समेत तीन शराब तस्करों की संपत्ति कुर्क

मुरादाबाद। अवैध शराब पर अंकुश लगाने के लिए भगतपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। प्रधान बने हिस्ट्रीशीटर संजय सिंह समेत तीन शराब तस्करों की 39 लाख 89 हजार 443 रुपये की संपत्ति पुलिस ने कुर्क कर दी है। यह कार्रवाई कोर्ट के आदेश पर गांव निवाड़खास निवासी तीनों शराब तस्करों पर की गई। हिस्ट्रीशीटर से प्रधान बने संजय सिंह को हाल में ही एसटीएफ ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

सीओ ठाकुरद्वारा अनूप कुमार सिंह ने बताया कि गिरोह बनाकर अवैध शराब बनाने, शराब तस्करी करने और ईएनए(एक्ट्रा न्यूट्रल अलकोहल) की चोरी व तस्करी करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में कोर्ट के आदेश पर गुरुवार को भगतपुर के गांव निवाड़ खास निवासी शराब माफिया संजय सिंह की 11.31 लाख रुपये कीमत की स्कार्पियो गाड़ी, 2.60 लााख रुपये कीमत का ट्रैक्टर और 5.34 लाख रुपये कीमत का भूमि कुर्क की गई है। संजय सिंह की कुल 19 लाख 45 हजार 991 रुपये की संपत्ति पुलिस-प्रशासन ने कोर्ट के आदेश पर जब्त की है। इसी तरह जगदीश का एक मकान, मोटर साइकिल और बैंक में जमा 95 हजार रुपये समेत छह लाख 83 हजार 952 रुपए की संपत्ति कुर्क की गई। जगदीश के भाई और शराब तस्कर राम सिंह के भी दो प्लाट समेत 13 लाख 60 हजार 500 रुपये की संपत्ति जब्त की गई। बकौल पुलिस ये संपत्ति आरोपियों ने शराब के अवैध कारोबार से अर्जित की थी।

चुनाव जीत कर प्रधान पर की शपथ ले लिया था इनामी तस्कर

भगतपुर पुलिस ने जिस शराब तस्कर संजय सिंह की संपत्ति जब्त की है वह हिस्ट्रीशीटर था। अकेले भगतपुर थाने में उसके खिलाफ पांच गंभीर मामले दर्ज हैं। इसके अलावा सिविल लाइंस, मझोला और अन्य थानों में भी उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज है। सिविल लाइंस थाने में दर्ज एक मामले में आरोपी संजय सिंह फरार चल रहा था। एसएसपी ने उसके ऊपर बीस हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर दिया। इस बीच आरोपी संजय सिंह ग्राम प्रधान का चुनाव लड़ा और जीत भी गया। इतना ही नहीं उसने वर्चुअल कार्यक्रम में प्रधान पद की शपथ भी ले ली। हालांकि जिस दिन शपथ लिया उसी दिन एसटीएफ बरेली के प्रभारी अयजपाल सिंह की टीम ने आरोपी संजय सिंह को मझोला थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। बाद में उसको प्रधान पद का कार्यभार भी नहीं दिया गया। गांव में समिति बनाकर ग्राम पंचायत के कार्य कराए जा रहे हैं।

संबंधित खबरें