ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादवोटों की गिनती शुरू होने के साथ ही बढ़ी प्रत्याशियों की धड़कन

वोटों की गिनती शुरू होने के साथ ही बढ़ी प्रत्याशियों की धड़कन

-ग्रामीण इलाकों में समर्थकों के बीच नतीजे जानने की उत्सुकता -ग्रामीण इलाकों में समर्थकों के बीच नतीजे जानने की उत्सुकता -ग्रामीण इलाकों में समर्थकों...

वोटों की गिनती शुरू होने के साथ ही बढ़ी प्रत्याशियों की धड़कन
हिन्दुस्तान टीम,अमरोहाSun, 02 May 2021 11:41 PM
ऐप पर पढ़ें

अमरोहा। निज संवाददाता

पंचायत चुनाव के मैदान में उतरे 15 हजार से ज्यादा प्रत्याशियों की धड़कन नतीजे आने की शुरुआत के साथ ही बढ़ गई। ग्रामीण इलाकों में समर्थकों के बीच भी नतीजे जानने को लेकर उत्सुकता रही।

अमरोहा जिले में कुल 48 न्याय पंचायत हैं। मतगणना के लिए न्याय पंचायतवार दो-दो टेबल लगाई गई हैं। कुल 108 टेबल पर मतगणना का कार्य चल रहा है। छह आरओ टेबल अतिरिक्त हैं। सुबह आठ बजे मतगणना की शुरुआत मतपत्रों की छंटाई के साथ हुई। सबसे पहले छोटी ग्राम पंचायतों के मतों की गिनती करने की रणनीति जिला प्रशासन स्तर पर बनाई गई। इसके बाद बड़ी ग्राम पंचायतों की मतगणना शुरू हुई। सदस्य ग्राम पंचायत पद के वोटों की गिनती शुरुआत में कराई गई। इसके बाद ग्राम प्रधान व बीडीसी पद की मतगणना कराई गई। जिन ग्राम पंचायतों के नतीजे घोषित होते गए, उनसे संबंधित मतगणना एजेंटों को मतगणना स्थल से बाहर भेज दिया गया। जीतने वाले प्रत्याशी को आरओ द्वारा प्रमाण पत्र दिया गया। दोपहर तीन बजे तक जिले में एक दर्जन से अधिक ग्राम प्रधान पद के नजीते ही घोषित किए जा सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें