DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › मुरादाबाद › तीसरी लहर से बचाने को इंतजाम मुकम्मल : डा. महेंद्र सिंह
मुरादाबाद

तीसरी लहर से बचाने को इंतजाम मुकम्मल : डा. महेंद्र सिंह

हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादPublished By: Newswrap
Wed, 26 May 2021 06:20 PM
तीसरी लहर से बचाने को इंतजाम मुकम्मल : डा. महेंद्र सिंह

प्रदेश की योगी सरकार जनता के साथ खड़ी है। किसी को घबराने की जरूरत नहीं है। तीसरी लहर से बचने के लिए तैयारी मुकम्मल हो रही है। प्रदेश के जल शक्ति मंत्री एवं मुरादाबाद के प्रभारी मंत्री डा. महेंद्र सिंह ने यह बात सर्किट हाउस में कही। साथ ही उन्होंने बताया कि कोविड में अनाथ हुए बच्चों की देखभाल और पढ़ाई का पूरा खर्च सरकार करेगी। तीसरी लहर से पहले चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग और एलर्ट मोड पर है। मुरादाबाद में 130 वेंटीलेटर बेड का इंतजाम किया गया है।

मुरादाबाद के प्रभारी मंत्री ने बुधवार को यहां बातचीत के दौरान कहा कि हर जिले में कोविड 19 पर बेहतर मैनेजमेंट से काबू पाया गया है। तीसरी लहर से बचाव के लिए भी हर जिले में सरकार इंतजाम कर रही है। मुरादाबाद में मेडिकल कालेज में 100 वेंटीलेटर बेड का इंतजाम अतिरिक्त किया जा रहा है। जिला अस्पताल में तीस वेंटीलेटर बेड के लिए काम चल रहा है। बच्चों को विशेषकर तीसरी लहर से बचाने को सतर्कता बरती जा रही है। बच्चों के साथ उनके तीमारदारों को अस्पताल में रखने की व्यवस्था हो रही है। कोविड की चपेट में आकर जिन बच्चों ने अपने माता पिता को खो दिया है उनके साथ सरकार खड़ी है। उनका पूरा खर्च सरकार वहन करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार के साथ भाजपा के कार्यकर्ता भी दवाई और भोजन व्यवस्था में जुटे हैं। इससे पहले डा. महेंद्र सिंह ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया।

कोविड के इंतजाम में ढिलाई न करने की हिदायत अफसरों को दी। मनोरंजन सदन में कोविड वैक्सीनेशन देखा। कोविड कंट्रोल एवं कमांड सेंटर में पहुंच कर मरीजों से फोन पर बात की। इसके बाद सर्किट हाउस में कोविड कंट्रोल के लिए अफसरों के साथ समीक्षा की। इसके बाद डिलरा रायपुर में पहुंच कर निगरानी समितियों का काम देखा। होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों के हालचाल लिए। उनसे पूछा कि दवाई मिली है। ट्रिपल सी आई से फोन आता है। समाजिक दूरी बनाए रखने, मास्क लगाने और समय से स्टीम व दवाई लेने की अपील कोविड मरीजों से की।

संबंधित खबरें