DA Image
Monday, December 6, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश मुरादाबाददिल्ली में कोरोना केस बढ़ने पर मुरादाबाद में अलर्ट

दिल्ली में कोरोना केस बढ़ने पर मुरादाबाद में अलर्ट

हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादNewswrap
Sun, 14 Nov 2021 07:20 PM
दिल्ली में कोरोना केस बढ़ने पर मुरादाबाद में अलर्ट

मुरादाबाद। वरिष्ठ संवाददाता

यूरोप के कई देशों में कोरोना महामारी का कहर भयावह रूप से बढ़ रहा है वही दिल्ली समेत देश के कुछ राज्यों में कोरोना के केस बढ़ना शुरू हो गए हैं। इसे देखते हुए मुरादाबाद में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है।

मुरादाबाद में कोरोना संक्रमण से आशंकित मरीजों का पता लगाने के लिए एक बार फिर से जांच का दायरा बढ़ाने पर फोकस किया गया है। अर्बन हेल्थ कोऑर्डिनेटर प्रमोद कुमार ने बताया कि आरटी पीसीआर जांच का दायरा अब बताया जा रहा है। प्रतिदिन ढाई हजार जांच कराने के निर्देश जारी हुए हैं। इसके मद्देनजर जिले के सभी इलाकों की जांच प्रभारियों को निर्धारित लक्ष्य रोजाना पूरे करने की कड़ी हिदायत दे दी गई है। इसके साथ ही एंटीजन जांच के लिए भी प्रतिदिन 1000 सैंपल रोजाना लिए जाने की हिदायत जारी हुई है। कोविड लेबल 2 अस्पताल के प्रभारी डॉक्टर संजीव बेलवाल ने बताया कि कोरोना से पीड़ित मरीजों का इलाज करने के लिए पर्याप्त संख्या में बेड और स्टाफ की तैनाती सुनिश्चित कराने पर फिर से फोकस किया गया है स्टाफ को किसी भी समय ड्यूटी देने के लिए अलर्ट कर दिया गया है।

जन आरोग्य मेले में 2270 मरीजों का इलाज

रविवार को जिले के 55 सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर आयोजित हुए मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले में कुल 2270 मरीजों का इलाज किया गया चिकित्सकों ने उन्हें देखने के बाद संबंधित बीमारी की दवा दी। आईडीएसपी के डिस्ट्रिक्ट डाटा मैनेजर अंकित शर्मा ने बताया कि इस रविवार को भी पिछले रविवार की तरह जन आरोग्य मेले में इलाज के लिए ज्यादा संख्या में महिलाएं पहुंची। रविवार को जन आरोग्य मेले में 955 पुरुष 1047 महिलाएं और 268 बच्चे पहुंचे मेले में 116 मरीज बुखार से पीड़ित मिले इस मौके पर 91 लाभार्थियों के आयुष्यमान कार्ड बनाए गए।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें