ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादगोपालपुर गांव में आबादी तक घुसा पानी, एलर्ट

गोपालपुर गांव में आबादी तक घुसा पानी, एलर्ट

मुरादाबाद जिले में बारिश और नदियों के उफान से लोगों में दहशत है। रामगंगा नदी में पानी छोड़े जाने से भी नदियां उफना गई हैं। कांठ तहसील के गोपालपुर में बस्ती तक पानी आ गया। डिलारी ब्लाक के कुछ गांवों...

गोपालपुर गांव में आबादी तक घुसा पानी, एलर्ट
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादMon, 30 Jul 2018 08:20 PM
ऐप पर पढ़ें

मुरादाबाद जिले में बारिश और नदियों के उफान से लोगों में दहशत है। रामगंगा नदी में पानी छोड़े जाने से भी नदियां उफना गई हैं। कांठ तहसील के गोपालपुर में बस्ती तक पानी आ गया। डिलारी ब्लाक के कुछ गांवों में भी बाढ़ का खतरा है। अफसरों ने गांवों का दौरा किया और एलर्ट जारी कर दिया। दूसरी ओर यह भी दावा किया कि घबराने की जरूरत नहीं है। प्रशासन के पास सारे इंतजाम हैं।

लगातार बारिश ने मुरादाबाद समेत आसपास के क्षेत्र में बाढ़ का खतरा बढ़ा दिया। नदियों में उफान से बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के गांवों में आबादी तक पानी भर गया। इससे लोगों में डर दिख रहा है। कांठ के गोपालपुर में और डिलारी के कुछ गांवों में पानी घुस गया है। एडीएम प्रशासन प्रीति जयसवाल ने बाढ़ को लेकर कुछ गांवों का दौरा किया। कांठ में एसडीएम हिमांशु वर्मा के साथ गोपालपुर का दौरा किया। गांव के लोगों को सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट करने को उन्होंने तैयारी रखने को कहा। डिग्री कालेज में ठहरने का इंतजाम करवाया जा रहा है। डिलारी के गक्खरपुर, काजीपुरा समेत कुछ गांव में बाढ़ का खतरा है। जिला प्रशासन ने नाव रिजर्व में रखी हैं। गोताखोर एलर्ट कर दिए हैं। 34 बाढ़ चौकियां खोली जा चुकी हैं। जिला मुख्यालय और तहसील मुख्यालय में कंट्रोल रूम खुले हैं। नगरीय क्षेत्र में शेल्टर के लिए व्यवस्था मुकम्मल कर ली गई है। कुछ घर ग्रामीण क्षेत्रों में गिरे वहां मुआवजा दिया गया है। शहरी क्षेत्र में हड्डी मिल के पास एडीएम और तहसीलदार सुनीता सिंह ने दौरा किया। यहां नाव की व्यवस्था की गई है।

बाढ़ में इस नंबर पर करें काल

कंट्रोल रूम 0591.2412728

7500410621

9412237035

पानी और बढ़ा तो खाली करवाए जाएंगे गांव

मुरादाबाद। जिले के जिन गांवों में बाढ़ का खतरा रहता है वहां अचानक गांव खाली करवाए जा सकते हैं। रामगंगा के जल स्तर को देख कर यह ऐलान होगा। आपदा नियंत्रण कक्ष से इस पर निगाह रखी जा रही है। एडीएम फाइनेंस प्रीति जयसवाल ने बताया कि अभी ऐसा कोई खतरा नहीं है फिर भी हम तैयार हैं। सभी एसडीएम को चौकन्ना कर दिया गया है। बाढ़ चौकियों से सूचना मिलते ही संबंधित अधिकारी सक्रिय हो जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें