DA Image
1 जुलाई, 2020|6:31|IST

अगली स्टोरी

कार्रवाई:कांठ रोड पर एमडीए ने की अवैध फैक्ट्री सील

default image

अवैध निर्माण को निशाने पर लेकर मुरादाबाद विकास प्राधिकरण ने बड़ी कार्रवाई की। प्राधिकरण की टीम ने बुधवार को कांठ रोड पर महकलपुर चौराहा स्थित अगवानपुर गत्ता फैक्ट्री के पास अवैध रूप से तैयार कराई जा रही फैक्ट्री को सील कर दिया।

तीन हजार वर्गमीटर जमीन पर मो.जावेद की ओर से अवैध तरीके से फैक्ट्री का निर्माण किए जाने का मामला सामने आया। मामला संज्ञान में आने पर प्राधिकरण ने निर्माणकर्ता को उत्तर प्रदेश नगर योजना एवं विकास अधिनियम 1973 के अंतर्गत वाद दायर करके कार्य रोकने के लिए नोटिस दिया। लेकिन, निर्माणकर्ता ने लॉकडाउन के दौरान कार्य लगातार जारी रखा। अब एमडीए सचिव प्रेरणा शर्मा ने अवैध निर्माण को सील करने का आदेश जारी किया। बुधवार को मजिस्ट्रेट जोन प्रभारी, क्षेत्रीय अवर अभियंता, प्राधिकरण स्टाफ के साथ सिविल लाइन थाने की फोर्स के साथ अवैध निर्माण सील करने की कार्रवाई की गई।

सचिव प्रेरणा शर्मा ने बताया कि अवैध निर्माण रोकने का आदेश दिए जाने के बावजूद लॉकडाउन में निर्माण कार्य जारी रखते हुए इसे काफी विस्तार दे दिया गया। बिना नक्शा पास कराए किसी भी निर्माण की अनुमति नहीं होगी। मामला संज्ञान में आने पर कार्रवाई की जाएगी। जिसका जिम्मेदार स्वयं निर्माणकर्ता होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Action MDA seals illegal factory on Kanth Road