ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादयातायात सुधार को पहले दौर में शिफ्ट होंगे 72 फड़ विक्रेता

यातायात सुधार को पहले दौर में शिफ्ट होंगे 72 फड़ विक्रेता

फुटपाथ से हटाकर पहले दौर में 72 फड़ विक्रेताओं को बसाया जाएगा। पशुपालन कार्यालय के पास विक्रेताओं को बसाने के लिए आधुनिक क्योस्क लगेंगे। क्योस्क लगाने को लेकर नगर निगम की मौजूदगी में कंपनी और फड़...

यातायात सुधार को पहले दौर में शिफ्ट होंगे 72 फड़ विक्रेता
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादThu, 19 Sep 2019 11:03 AM
ऐप पर पढ़ें

फुटपाथ से हटाकर पहले दौर में 72 फड़ विक्रेताओं को बसाया जाएगा। पशुपालन कार्यालय के पास विक्रेताओं को बसाने के लिए आधुनिक क्योस्क लगेंगे। क्योस्क लगाने को लेकर नगर निगम की मौजूदगी में कंपनी और फड़ कारोबारियों के बीच बातचीत हुई है। विक्रेता क्योस्क की ऊंचाई आठ से बढ़ाकर दस फुट चाहते है। हालांकि इस कवायद के बावजूद विक्रेताओं को बसने के लिए इंतजार करना होगा।

यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए फड़ और रेहड़ी लोगों को हटाया जा रहा है। शहर में हाईकोर्ट और निगम स्तर से चिंहित 124 फड़ विक्रेताओं को बसाने के लिए नगर निगम कोशिश में है। ना नुकुर के बाद फड़ कारोबारी अब निगम की चिंहित जमीन पशुपालन विभाग के पास बसने को तैयार है। निगम की माने तो वेंडरों को बसाने के लिए क्योस्क लगेंगे। दो तरह के क्योस्क की अलग-अलग कीमत है। सहायक नगर आयुक्त गंभीर सिंह का कहना है कि क्योस्क लगाने वाली कंपनी और फड़ कारोबारियों से बातचीत हुई है। पहले दौर में 72 फड़ विक्रेता बसने को तैयार है। इन लोगों से बातचीत हो चुकी है। हालांकि कारोबारियों की मांग क्योस्क की ऊंचाई बढ़ाने की मांग है। इसे एजेंसी के सामने रखा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें