ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादकिसान सम्मान निधिः पहले चरण में रामपुर के 72 हजार किसानों को मिलेगा लाभ

किसान सम्मान निधिः पहले चरण में रामपुर के 72 हजार किसानों को मिलेगा लाभ

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत पहले चरण में 72 हजार किसानों को लाभ दिया जाएगा। 24 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में इस योजना का शुभारंभ...

किसान सम्मान निधिः पहले चरण में रामपुर के 72 हजार किसानों को मिलेगा लाभ
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादTue, 19 Feb 2019 12:28 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत पहले चरण में 72 हजार किसानों को लाभ दिया जाएगा। 24 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में इस योजना का शुभारंभ करेंगे। इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किसानों को दिखाया जाएगा। यह जानकारी प्रभारी जिलाधिकारी शिवेंद्र कुमार सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित किसान सम्मान निधि योजना की समीक्षा बैठक में दी।

प्रभारी डीएम ने बताया कि जनपद के प्रत्येक विकासखंड में 22450 किसानों का डाटा फीड कराया जा चुका है तथा 72000 पात्र किसानों का डाटा भारत सरकार को योजना के लाभ के लिए प्रेषित किया जा रहा है। उन्होंने समस्त उपजिलाधिकारियों के साथ आयोजित समीक्षा बैठक में योजना की जनपद में प्रगति के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त की। उन्होंने योजना के अंतर्गत प्रत्येक स्तर पर मॉनिटरिंग के लिए उप निदेशक कृषि बृजेश चंद्र तथा जिला कृषि अधिकारी चंद्र गुप्त सागर को जिम्मेदारी सौंपी है। उल्लेखनीय है कि 24 फरवरी को प्रधानमंत्री गोरखपुर से योजना का शुभारंभ करेंगे तथा इस दौरान प्रदेश के एक करोड़ पात्र किसानों को लाभान्वित किया जाएगा। कार्यक्रम के आयोजन का प्रत्येक तहसील एवं जनपद मुख्यालय पर लाइव प्रसारण कराकर आम जनता एवं किसानों को जागरूक किया जाएगा। बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम भरत तिवारी सहित समस्त उपजिलाधिकारी एवं तहसीलदार आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें