ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादसाढ़े नौ करोड़ से सुधरेंगी मुरादाबाद की 66 सड़कें

साढ़े नौ करोड़ से सुधरेंगी मुरादाबाद की 66 सड़कें

लॉक डाउन में दो महीने से थमीं सड़क निर्माण को अब रफ्तार मिलेगी। लोक निर्माण विभाग ने सड़कों को दुरुस्त करने की कवायद शुरु कर दी है। जिले में 66 सड़कों की विशेष मरम्मत और उनका नवीनीकरण होगा। इस पर...

साढ़े नौ करोड़ से सुधरेंगी मुरादाबाद की 66 सड़कें
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादFri, 15 May 2020 11:48 AM
ऐप पर पढ़ें

लॉक डाउन में दो महीने से थमीं सड़क निर्माण को अब रफ्तार मिलेगी। लोक निर्माण विभाग ने सड़कों को दुरुस्त करने की कवायद शुरु कर दी है। जिले में 66 सड़कों की विशेष मरम्मत और उनका नवीनीकरण होगा। इस पर करीब साढ़े नौ करोड़ रुपये खर्च होंगे। शासन से काम शुरु करने की हिदायत के बाद विभाग ने इन सड़कों को सुधारने की तैयारी शुरु कर दी है।

गांव-देहात और शहर से जुड़ी सड़कों को सुधारने का काम जल्द शुरु हो जाएगा। संक्रमण के चलते लॉक डाउन में विकास कार्य ठप हो गए। शासन स्तर पर मंथन के बाद सड़क सुधारने की योजना तैयार की गई है। सरकार ने बदले हालातों में सड़क के विकास कार्य को प्राथमिकता देने को कहा है। फैसले के बाद लोनिवि ने सड़क सुधार की तैयारी शुरु कर दी है। मुरादाबाद में उन कामों को किया जाएगा जिन्हें शासन स्तर से लॉक डाउन में पहले से मंजूरी मिली है। सड़क सुधार के लिए जिले की 66 सड़कों को चिंहित किया गया है। सड़कों की विशेष मरम्मत और नवीनीकरण होगा। इन कामों से सड़कों को संवारा जा सकेगा। मुरादाबाद में सबसे ज्यादा काम प्रांतीय खंड में आने वाली सड़कों के है। इस खंड में 42 सड़कें है जिनपर 563 लाख रुपये खर्च होंगे। जबकि विभाग के दूसरे डिवीजन सीडी वन में 24 सड़कों को सुधारा जाएगा। जिसपर 387 लाख रुपये खर्च का प्रस्ताव है।

सड़क की मरम्मत और नवीनीकरण के काम होंगे। शासन ने उन सड़कों को वरीयता दी है जो पहले से ही मंजूर है। पूरे जिले में 66 सड़कों के प्रस्ताव है जिसपर साढ़े नौ करोड़ रुपये खर्च होंगे। कुछ सड़कों पर सुधार का काम शुरु हो गया है।

लक्ष्मी नारायण,एक्सईएन, लोनिवि

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें