ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादसिपाही के क्रेडिट कार्ड से कर डाली 60 हजार की खरीददारी

सिपाही के क्रेडिट कार्ड से कर डाली 60 हजार की खरीददारी

साइबर ठग ने भोजपुर थाना क्षेत्र निवासी पुलिसकर्मी के खाते से 60 हजार रुपये की खरीदारी कर ली। आरोपी महिला ने बैंक खाते की धनराशि सत्यापित करने के नाम पर सिपाही से ओटीपी पूछ लिया था। शिकायत पर एसएसपी...

सिपाही के क्रेडिट कार्ड से कर डाली 60 हजार की खरीददारी
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादSat, 15 Feb 2020 07:55 PM
ऐप पर पढ़ें

साइबर ठग ने भोजपुर थाना क्षेत्र निवासी पुलिसकर्मी के खाते से 60 हजार रुपये की खरीदारी कर ली। आरोपी महिला ने बैंक खाते की धनराशि सत्यापित करने के नाम पर सिपाही से ओटीपी पूछ लिया था। शिकायत पर एसएसपी ने कटघर एसएचओ को मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

भोजपुर थाना क्षेत्र के गांव लालूवाला निवासी ऋषिपाल सिंह यूपी पुलिस में कांस्टेबल के पद पर बरेली में तैनात है। उसका बैंक खाता एसबीआई की रामपुर दोराहा शाखा में है। ऋषिपाल के अनुसार बीते साल अक्तूबर में उन्होंने क्रेडिट कार्ड बनवाया था। लेकिन न तो उसका पिन बनाया और ना ही कहीं ऑनलाइन या ऑफ लाइन इस्तेमाल किया। एक नवंबर को उसके मोबाइल पर बैंक की ओर से मैसेज पहुंचा। उसी दौरान एक महिला का भी कॉल उसके मोबाइल पर आया, जिसने खुद को एसबीआई कार्ड ऑफिस गुणगांव का अधिकारी बताया। उसने ऋषिपाल को नाम, पता, मां का नाम आदि बताकर विश्वास में ले लिया। बाद में खाते की धनराशि सत्यापिक करने की बात कहकर उससे जानकारी ली। बताया कि एक ओटीपी आपके पास जाएगा उसे सेंड करो। उक्त ओटीपी नंबर ऋषिपाल ने सेंड कर दिया। बाद में उसके क्रेडिट कार्ड से 60 हजार रुपये कट गए। साइबर ठग ने एक ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी की वेबसाइट से 60 हजार रुपये की खरीदारी कर ली। सिपाही को तब ठगी का पता चला जब दिसंबर के अंतिम सप्ताह में उसके पास बैंक से पैसे जमा करने के लिए मैसेज आया। जिसके बाद साइबर अपराध शाखा में शिकायत करके कार्ड बंद कराया। इस मामले में सिपाही ऋषिपाल ने एसएसपी मुरादाबाद अमित पाठक के समक्ष पेश होकर शिकायत की है। एसएसपी ने कटघर थाना प्रभारी को मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें