ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादहाईकोर्ट की सख्ती के बाद निर्माण कार्य में आई तेजी

हाईकोर्ट की सख्ती के बाद निर्माण कार्य में आई तेजी

हाईकोर्ट में लोकोशेड पुल के निर्माण को लेकर हलफनामा देने के बाद रेल अफसरों की सक्रियता बढ़ गई है। पुल निर्माण के लिए कार्यदायी संस्था को रेलवे ने अलर्ट कर दिया है। रविवार को दूसरे फाउंडेशन की छत...

हाईकोर्ट की सख्ती के बाद निर्माण कार्य में आई तेजी
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादSun, 23 Sep 2018 07:36 PM
ऐप पर पढ़ें

हाईकोर्ट में लोकोशेड पुल के निर्माण को लेकर हलफनामा देने के बाद रेल अफसरों की सक्रियता बढ़ गई है। पुल निर्माण के लिए कार्यदायी संस्था को रेलवे ने अलर्ट कर दिया है। रविवार को दूसरे फाउंडेशन की छत बनाने की तैयारी कर ली गई। ठेकेदार ने भी इस प्रोजेक्ट को लेकर मजदूरों से लेकर इंजीनियरों को अगाह कर दिया।

सूत्रों का कहना है कि लोकोशेड पुल पर हाईकोर्ट में निर्माण को लेकर लिखित हलफनामा देने के बाद रेलवे अफसर पुल निर्माण को लेकर गंभीर हो गए हैं। रविवार को इसका असर भी दिखा। अवकाश के बाद भी रेलवे इंजीनियरिंग विभाग की टीम ने तीसरे फाउंडेशन की पाइलिंग बंद होने पर ठेकेदार से पूछताछ की। उधर, कार्यदायी संस्था ने जनवरी के आखिर तक निर्माण कार्य पूरा करने की योजना पर काम शुरू कर दिया है। इस बीच बूंदाबादी व मौसम के बदले मिजाज के बाद भी पुल की ढलाई को मैटीरियल की आूपर्ति की गई। सोमवार को दूसरे फाउंडेशन की छत की ढलाई शुरू होगी। अब रेलवे और निर्माण एजेंसी ने हाई कोर्ट को अपने प्रयास का हलफनामा दे दिया है। मनु एसोसिएट्स के एमडी मनुदेव का कहना है कि पुल को समय से तैयार कराने के लिए रेल प्रबंधन को आगे आना होगा। दो से तीन दिन के भीतर तीसरे फाउंडेशन की छत की तैयारी है। रेल लाइन के किनारे वाले डिजाइन का हमें अब भी इंतजार है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें