ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादमूल्यांकन पर नहीं लौटे 400 परीक्षक

मूल्यांकन पर नहीं लौटे 400 परीक्षक

जिले में चार केंद्रों पर यूपी बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन चल रहा है लेकिन तीसरे दिन भी 400 परीक्षक मूल्यांकन कार्य पर नहीं लौटे हैं। इसके चलते मूल्यांकन कार्य प्रभावित हो रहा है।...

मूल्यांकन पर नहीं लौटे 400 परीक्षक
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादWed, 18 Mar 2020 11:50 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले में चार केंद्रों पर यूपी बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन चल रहा है लेकिन तीसरे दिन भी 400 परीक्षक मूल्यांकन कार्य पर नहीं लौटे हैं। इसके चलते मूल्यांकन कार्य प्रभावित हो रहा है। मूल्यांकन से नदारद चल रहे परीक्षकों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के साथ ही नए परीक्षकों की तैनाती की प्रक्रिया अफसरों ने शुरू कर दी है।

जिले में 16 मार्च से यूपी बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य शुरू हो गया है। चार केंद्रों पर करीब चार लाख उत्तर पुस्तिकाएं जांची जाएंगी। पिछले दो दिन में 40 हजार से अधिक कापियां जांची जा चुकी हैं। तीसरे दिन भी काफी संख्या में उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया जा रहा है। इसके उलट मूल्यांकन कार्य से नदारद चल रहे 400 परीक्षकों के कार्य पर न लौटने से कार्य प्रभावित हो रहा है। विभाग ने परीक्षकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए संबंधित विद्यालय के प्रधानाचार्य को कारण बताओ नोटिस जारी किया बावजूद इसके भी गैरहाजिर चल रहे परीक्षक बुधवार को भी काम पर नहीं लौटे। डीआईओएस रामाज्ञा कुमार ने बताया कि अब ऐसे परीक्षकों के स्थान पर नए परीक्षकों की तैनाती की जा रही है। लापरवाह परीक्षकों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें