ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादएक सौ तीस करोड़ के लोन बंटे, चमके चेहरे

एक सौ तीस करोड़ के लोन बंटे, चमके चेहरे

बैंक से लोन मिला और अपना कारोबार करने का रास्ता साफ हो गया...लोन पाने वालों के चेहरों पर तसल्ली की चमक दौड़ पड़ी। मौका शुक्रवार को पंचायत भवन में आयोजित समारोह का था। वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट...

एक सौ तीस करोड़ के लोन बंटे, चमके चेहरे
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादFri, 10 Aug 2018 08:03 PM
ऐप पर पढ़ें

बैंक से लोन मिला और अपना कारोबार करने का रास्ता साफ हो गया...लोन पाने वालों के चेहरों पर तसल्ली की चमक दौड़ पड़ी। मौका शुक्रवार को पंचायत भवन में आयोजित समारोह का था। वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट (ओडीओपी) स्कीम के तहत आयोजित समारोह में 85 लाभार्थियों को 130 करोड़ रुपए के लोन बांटे गए।

विशेष मुहिम के तहत छोटे और मध्यम स्तर का कारोबार करने के इच्छुक लोगों को लोन बांटे गए। समारोह में शहर विधायक रितेश गुप्ता, एमएलसी डॉ.जयपाल सिंह व्यस्त ने लाभार्थियों को लोन के चेक बांटे। एसबीआई, सिंडीकेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, प्रथमा बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा आदि की ओर से लोन दिए गए। अधिकतम नब्बे लाख रुपए तक के लोन बंटे। कमिश्नर अनिल राज कुमार, डीएम राकेश कुमार सिंह, संयुक्त निदेशक एवं अपर आयुक्त उद्योग देशराज गौतम, अग्रणी जिला बैंक प्रबंधक महेश प्रसाद, आईआईए के डिविजनल सेक्रेट्री विनीत गुप्ता, प्रथमा बैंक के मुख्य प्रबंधक रोहित सेठ समेत कई बैंक अधिकारी,उद्यमी आदि मौजूद रहे। ऋण वितरण से पहले वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट स्कीम के अंतर्गत लखनऊ में आयोजित समारोह का सजीव प्रसारण दिखाया गया। उद्यमियों एवं लाभार्थियों ने इसे गंभीरता के साथ देखा।

लाभार्थी बोले, एड़ियां घिसे बिना मिल गया लोन

दुकान चलाने के लिए बैंक से लोन लेने का इरादा बनाया। बैंक में आवेदन किया। थोड़ी भागदौड़ हुई, लेकिन बिना परेशानी के लोन मिल गया। कल से ही कारोबार के लिए काम शुरू कर देंगे।

पूजा, बैंक कॉलोनी, खुशहालपुर

अपना काम करके ही पेट भरना है। बड़ा काम तो कर नहीं सकते। बैटरी से चलने वाली रिक्शा चलाकर रोजी रोटी चलाने के लिए बैंक से लोन लिया है।

अफसर अली, दौलतबाग

सरकार ने छोटा काम धंधा करने वाले लोगों को लोन देने की जो स्कीम शुरू की है उसका फायदा हमें भी मिल गया है। हमें बिना किसी परेशानी के लोन मिल गया।

मो.अफजल, दौलतबाग

सरकार ने छोटा काम धंधा करने वालों की सुध ली है। इसी वजह से बैंक ने लोन देने में ज्यादा परेशान नहीं किया। आसानी से लोन मिलने की भी खुशी महसूस हो रही है।

संजय लाल, नागफनी

मैं भी बैंक से मिले लोन से बैटरी वाली रिक्शा खरीदूंगा। रोजी रोटी का रास्ता मिल गया है। घर में सबको खुशी महसूस हो रही है। लोन का पैसा बिना किसी परेशानी के मिल गया है।

इरफान, दौलतबाग

सामान ढोने वाली गाड़ी चलाकर रोजी रोटी कमाने के इरादे से बैंक से लोन लिया है। लोन आसानी से मिल गया है। इसलिए खुशी ज्यादा हुई है। सरकार की स्कीम है इसलिए ऐसा हो सका है।

भूपराम सिंह यादव, दीनदयालनगर

हम जैसे गरीब लोगों को कोई छोटा काम करने के लिए ही बैंक से लोन मिल जाए तो इससे बढ़कर क्या बात हो सकती है। जब आमदनी होगी तो लोन चुकाने में भी कोई परेशानी नहीं आएगी। अब मेहनत शुरू कर देंगे।

मुरारीलाल, गोविंदनगर

आज जो लोन मुझे मिला है उससे मैं मोबाइल फोन का कारोबार करूंगा। सबसे अच्छी बात ये हुई कि लोन बिना किसी खास परेशानी के मिल गया है।

जकी अहमद, रामपुर दोराहा

लोन का इस्तेमाल करके मैं धागा बनाने का कारोबार करने जा रहा हूं। एसबीआई से मुझे लोन मिला है। बैंक से लोन लेने में एड़ियां घिस जाने की शिकायत लोग करते हैं, लेकिन मुझे ऐसी कोई बात महसूस नहीं हुई।

सुमित कुमार, सिरकोई भूड़

आभूषण बनाने के काम के लिए मैंने बैंक से लोन लिया है। अब मैं आसानी के साथ अपना काम कर सकूंगा। छोटे काम धंधे के लिए आसानी से बैंक से लोन मिलने से काफी तसल्ली महसूस हुई है।

नितिन रस्तोगी, गुजराती मोहल्ला

ओडीओपी:राष्ट्रपति से सम्मानित हुए मुरादाबाद के दिलशाद

मुरादाबाद। वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट स्कीम के तहत शुक्रवार को लखनऊ में आयोजित समारोह में मुरादाबाद भी अपनी बेजोड़ दस्तकारी की शान के साथ चमका। मुरादाबाद के शिल्पकार दिलशाद हुसैन को समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों सम्मानित होने का गौरव हासिल हुआ। मेटल की खूबसूरत, अनूठी कलाकृतियों को गढ़ने वाले शहर के शिल्पकार दिलशाद हुसैन के राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित होने की खबर से यहां के आर्टीजनों में खुशी की लहर दौड़ गई। ऑल इंडिया हैंडीक्राफ्ट बोर्ड के पूर्व सदस्य आजम अंसारी ने इसे मुरादाबाद की बहुत बड़ी उपलब्धि बताया। कहा कि मुरादाबाद के शिल्पकारों का सीना इससे चौड़ा हो गया है। राष्ट्रपति के हाथों मुरादाबाद के किसी आर्टीजन को सम्मान मिलना हम सबके लिए बहुत ही फख्र की बात है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें