ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादबैंककर्मी बनकर युवती के खाते से 22 हजार उड़ाए

बैंककर्मी बनकर युवती के खाते से 22 हजार उड़ाए

साइबर ठग ने बैंक कर्मचारी बनकर युवती के मोबाइल पर कॉल किया और उसके कार्ड का नंबर पूछ लिया। थोड़ी देर में एक्टिवेट करने के नाम पर खाते से 22 हजार रुपये निकल गए। लॉकडाउन के दौरान हुई घटना की शिकायत पर...

बैंककर्मी बनकर युवती के खाते से 22 हजार उड़ाए
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादSun, 28 Jun 2020 07:24 PM
ऐप पर पढ़ें

साइबर ठग ने बैंक कर्मचारी बनकर युवती के मोबाइल पर कॉल किया और उसके कार्ड का नंबर पूछ लिया। थोड़ी देर में एक्टिवेट करने के नाम पर खाते से 22 हजार रुपये निकल गए। लॉकडाउन के दौरान हुई घटना की शिकायत पर सिविल लाइंस पुलिस ने अब केस दर्ज किया है।

सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के हिमगिरी कालोनी निवासी प्रियंका सक्सेना दिल्ली रोड मझोला स्थित निजी अस्पताल में काम करती है। उसका सेलरी अकाउंट भी एक्सिस बैंक की दिल्ली रोड शाखा में है। प्रियंका के अनुसार लॉकडाउन के दौरान 9 अप्रैल को दोपहर के समय उसके मोबाइल पर एक कॉल आई थी। कॉल करने वाली महिला थी। उसने खुद को बैक की कर्मचारी बताया। क्रेडिट और डेबिट कार्ड बंद होने का डर दिखाकर एक्टिवेट करने के बाद उसने कार्ड के बारे में प्रियंका से जानकारी ले ली। थोड़ी देर में उसके खाते से दो बार में 21 हजार 800 रुपये कट गए। लॉकडाउन में फंसे होने के कारण प्रियंका इसकी शिकायत नहीं कर सकी। 15 मई को उसने साइबर सेल में शिकायत की। प्रारंभिक जांच के बाद सिविल लाइंस थाने में अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें