ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादमजबूरी के मारे मजदूरों से 18 हजार की ठगी

मजबूरी के मारे मजदूरों से 18 हजार की ठगी

लॉकडाउन खागा और फत्तेपुर क्षेत्र के सात मजदूरों पर भारी पड़ गया। घर जाने के चक्कर में मजदूरों ने एम्बुलेंस का सहारा लिया तो ठगी का शिकार हो गए। 18 हजार लेकर घर छोड़ने का वादा करने वाला एम्बुलेंच चालक...

मजबूरी के मारे मजदूरों से 18 हजार की ठगी
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादMon, 30 Mar 2020 07:19 PM
ऐप पर पढ़ें

लॉकडाउन खागा और फत्तेपुर क्षेत्र के सात मजदूरों पर भारी पड़ गया। घर जाने के चक्कर में मजदूरों ने एम्बुलेंस का सहारा लिया तो ठगी का शिकार हो गए। 18 हजार लेकर घर छोड़ने का वादा करने वाला एम्बुलेंच चालक हाईवे पर छोड़कर भाग निकला।

खागाऔर फतेपुर क्षेत्र के कई युवक गाजियाबाद इंडट्रीयल एरिया में मजदूरी करते हैं। लॉकडाउन होने के कारण फैक्ट्रियां बंद होने से इनके सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया। इसके चलते खागा निवासी अजय, रोहित, अंजनी और भूपेंद्र और फतेपुर जिले के राजेश्वर, महेश और महावीर घर लौटने के लिए निकल पड़े। दिल्ली-कानपुर हाईवे पर कोई सवारी न मिलने के कारण सभी किसी तरह हापुड़ के बाबूगढ़ तक आ गए। अजय और महावीर ने बताया कि बाबूगढ़ में एक एम्बुंलेंस वाला मिला और उसने 18 हजार रुपये में घर तक पहुंचाने का भरोसा दिलाया। पैसे एडवांस में लेने की बात कही। सोमवार सुबह करीब नौ बजे एम्बुलेंस चालक सातों को लेकर मुरादाबाद में बाईपास तक आ गया।

यहां मजदूरों ने बताया कि रविवार दोपहर बाद से खाना नहीं खाया है। इस पर एम्बुलेंस चालक ने कहा कि कुछ लोग पीछे खाना बांट रहे हैं मैं लेकर आता हूं। मजदूरों को बाईपास पर बैठाकर एम्बुलेंस चालक खाना लेने के बहाने पीछे गया और फिर नहीं लौटा। घंटो इंतजार करने के बाद मजदूरों को समझ आया कि उनके साथ ठगी हो गई है। इसके बाद सभी मजदूर बिना पुलिस में शिकायत किए दूसरे वाहन से आगे बरेली की ओर रवाना हो गए। संभल रोड गागन के पास मिले मजदूरों ने जो बताया उसके अनुसार घटना पाकबड़ा या मैनाठेर थाना क्षेत्र की है। फिलहाल पुलिस ने घटना की जानकारी से इनकार किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें