ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबादनजीबाबाद रेल हादसे में 16 रेल कर्मियों के बयान

नजीबाबाद रेल हादसे में 16 रेल कर्मियों के बयान

नजीबाबाद में रविवार को हुए मालगाड़ी रेल हादसे की जांच शुरू हो गई है। मंगलवार को मंडल मुख्यालय पर घटना से जुड़े सोलह रेल कर्मी पेश हुए। जांच टीम में शामिल रेल अफसरों ने कर्मियों से घटना की वजह जानने...

नजीबाबाद रेल हादसे में 16 रेल कर्मियों के बयान
हिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादTue, 07 Apr 2020 06:42 PM
ऐप पर पढ़ें

नजीबाबाद में रविवार को हुए मालगाड़ी रेल हादसे की जांच शुरू हो गई है। मंगलवार को मंडल मुख्यालय पर घटना से जुड़े सोलह रेल कर्मी पेश हुए। जांच टीम में शामिल रेल अफसरों ने कर्मियों से घटना की वजह जानने को सवाल जवाब भी किए। जांच का बिन्दु केवल रेल फ्रेक्चर और वैगन में खराबी पर ज्यादा फोकस रहा। हालांकि घटना की शुरुआती जांच में रेल पटरी पुरानी होने की बात भी सामने आई है। हादसे की चार दिन में जांच रिपोर्ट मांगी गई है।

पंजाब जा रही खाली मालगाड़ी रविवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गई। नजीबाबाद के पास फजलपुर में मालगाड़ी को तेज झटका लगा। इस दौरान पीछे से 16 वां वैगन पटरी से उतरा और पहिए अलग होकर दूर खेतों में जा पहुंचे। मामले की गंभीरता को देखते हुए मंडल के सीनियर अफसर जांच कर रहे है। हादसे की पड़ताल के लिए रेलवे ने 16 रेल कर्मियों को मुरादाबाद तलब किया। मंगलवार को कई रेल कर्मचारी मालगाड़ी से मुरादाबाद पहुंचे। फजलपुर स्टेशन मास्टर भूपेन्द्र सिंह, नजीबाबाद के एसएसई केपी सिंह, लोको पायलट अशोक कुमार व एएलपी लेखराज के अलावा कीमैन, गेट मैन, ट्रैक मैन समेत सभी से बयान लेने का सिलसिला शुरु हुआ। जानकारों की माने तो जांच अफसरों ने डिरेलमेंट की वजह जाननी चाही। रेल फ्रेक्चर, वैगन या पहिए में खराबी समेत अन्य बिन्दुओं पर जांच से जुड़े पहलू सामने आए है। सीनियर डीईएन सी की मौजूदगी में शुरु हुई जांच टीम में सीनियर डीएमई, सीनियर डीएसटीई समेत अन्य अफसर मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें