16 ponds of Moradabad will be made picnic spots - मुरादाबाद वालों के लिए अच्छी खबर, यहां 16 तालाब बनेंगे पिकनिक स्पॉट DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुरादाबाद वालों के लिए अच्छी खबर, यहां 16 तालाब बनेंगे पिकनिक स्पॉट

मुरादाबाद जिले में 16 तालाबों को पिकनिक स्पॉट की तरह विकसित करने का खाका तैयार किया गया है। इसके लिए हर ब्लाक के दो तालाबों को चुना गया है। सुंदरीकरण में इन तालाबों के आसपास पौधों के साथ साथ बेंच और फुटपाथ भी बनेंगे। इसका खर्च ग्राम निधि से कराया जाएगा ।

जलसंरक्षण को बड़े स्तर पर मुहिम चल रही है। नौ अगस्त को पूरे प्रदेश में 22 करोड़ पौधे लगाने का रिकार्ड बनाया गया। इसके साथ ही जिले के हर ब्लाक में दो तालाब का सुंदरीकरण कराने के निर्देश जारी हुए हैं। इसी क्रम में मुरादाबाद जिले में आठ ब्लाक के दो- दो गांव को चिह्नित किया हैं गया। यहां के तालाबों का सुंदरीकरण किया जाएगा । पौधे लगाने और तालाब की गहराई का काम मनरेगा कराएगा इस पर करीब तीन से चार लाख खर्च आएगा। वहीं इन तालाबों के आसपास पिकनिक स्पॉट जैसा फील देने को बेंच और फुटपाथ बनाने की भी तैयारी है, यह काम ग्राम निधि से होगा ।

ब्लाकवार चिह्नित किए गए गांवों के तालाब :

ठाकुरद्वारा - रामूवाला शेखू , कुंडेसरा

भगतपुरटांडा - बुढानपुर, महेशपुर खेम

मूंढापांडे - नियामतपुर इकटोरिया, गोवरधनपुर

बिलारी - जसरसपुर, ग्वारखेडा

डिलारी - अलमपुर चौहान, जमालपुर खालसा

छजलैट -छजुपुर दोयम , फतेहपुर

डींगरपुर - शेखुपुर खास, चितुपुर राना नगला

मुरादाबाद - बकैनिया माफी, समाथल

मनरेगा के तहत आठ ब्लाक में दो-दो गांव का सुंदरीकरण किया जाना है, इसके लिए संबंधित गांवों का चिह्नीकरण हो गया है । जल्द इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू होगा। पौधे,तालाब की गहराई का काम मनेरगा के तहत होगा,शेष काम ग्राम निधि से होंगे।

दिनेश कुमार, सहायक कार्यक्रम अधिकारी मनरेगा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:16 ponds of Moradabad will be made picnic spots