DA Image
31 अक्तूबर, 2020|7:44|IST

अगली स्टोरी

ऑटम वर्चुअल फेयर को 1400 निर्यातकों ने कराया पंजीकरण

default image

कोविड महामारी के बीच हैंडीक्राफ्ट निर्यातकों के लिए वर्चुअल फेयर का आयोजन किया जा रहा है। ईपीसीएच के इस निर्णय से निर्यातकों में काफी उत्साह है। चार से नौ नवंबर तक आयोजित होने जा रहे वर्चुअल ऑटम फेयर में हिस्सा लेने के लिए हैंडीक्राफ्ट के चौदह सौ निर्यातकों ने अपना पंजीकरण कराया है।

ईपीसीएच के कार्यकारी निदेशक आरके वर्मा ने बताया कि ऑटम के वर्चुअल फेयर के लिए पंजीकरण की समय सीमा खत्म हो गई है। फेयर में हिस्सा लेने के लिए चौदह सौ निर्यातक पंजीकृत हो चुके हैं। निर्धारित तारीख तक पंजीकरण नहीं करा पाने वाले कुछ निर्यातकों की तरफ से और मोहलत मांगी गई थी। लेकिन, फेयर से संबंधित सभी जरूरी प्रक्रियाओं और तैयारियों को निर्धारित समय में पूरी करने की बाध्यता के चलते पंजीकरण की तारीख बढ़ाना मुश्किल है। फिर भी अगर, निर्धारित समयावधि में पंजीकरण से वंचित रह रह गए निर्यातक इसका आवेदन करते हैं तो विशेष परिस्थितियों में उसे स्वीकार किया जा सकता है। कई वर्षों से अक्तूबर में ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में मेगा ऑटम फेयर आयोजित हो रहा है। इस बार कोरोना संक्रमण से पैदा हुई परिस्थितियों के चलते ईपीसीएच ने वर्चुअल फेयर आयोजन का निर्णय लिया।

निर्यातकों के वर्चुअल शोरूम का दायरा बढ़ा

जुलाई में आयोजित पहले वर्चुअल फेयर के बाद शहर के कई निर्यातकों ने आगे आने वाले फेयर भी वर्चुअल होने की संभावना को देखते हुए अपने उत्पादों का वर्चुअल शोरूम तैयार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी थी। कुछ निर्यातकों के वर्चुअल शोरूम महीने भर पहले ही बनकर तैयार हो गए थे। ऑटम फेयर का आयोजन भी वर्चुअल होने के मद्देनजर कई अन्य निर्यातक भी अपने वर्चुअल शोरूम तैयार करने में जुट गए हैं। ईपीसीएच की प्रशासनिक समिति के सदस्य कमल सोनी ने बताया कि वर्चुअल शोरूमों का दायरा तेजी से बढ़ रहा है। कई उत्पादों की फिनिशिंग भी अब उन्हें वर्चुअल शोरूम में आकर्षक तरीके से पेश किए जाने के इरादे से की जा रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:1400 exporters register for Autumn Virtual Fair