ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महोबारैली के माध्यम से मतदाताओं को किया जा रहा है जागरूक

रैली के माध्यम से मतदाताओं को किया जा रहा है जागरूक

आगामी लोक सभा चुनाव को लेकर जहां सभी राजनैतिक दलों में तेजी के साथ हलचल बढ़ी है। वही भारत निर्वाचन आयोग और शासन के आदेश पर मतदाता पुनरीक्षण का काम भी तेजी के साथ चल रहा है। जगह -जगह स्कूली बच्चों के...

रैली के माध्यम से मतदाताओं को किया जा रहा है जागरूक
हिन्दुस्तान टीम,महोबाMon, 08 Oct 2018 10:39 PM
ऐप पर पढ़ें

आगामी लोक सभा चुनाव को लेकर जहां सभी राजनैतिक दलों में तेजी के साथ हलचल बढ़ी है। वही भारत निर्वाचन आयोग और शासन के आदेश पर मतदाता पुनरीक्षण का काम भी तेजी के साथ चल रहा है। जगह -जगह स्कूली बच्चों के माध्यम से रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। जिसमें जिले के प्रशासनिक अधिकारी भी शामिल हो रहे है।

मतदाता सूची में छूटे नामों को दर्ज कराकर उन्हे जोड़ने के लिए सपा, कांग्रेस तथा भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता गंाव-गंाव जाकर मतदाता सूची में नाम जुड़वाने और सूची में दर्ज गलत नामों को हटवाने का काम कर रहे है। उनकी हर रोज गंाव - गंाव में चौपाले लग रही है। जिससे कि वह अपने-अपने वोटरों का नाम मतदाता सूची मेंे दर्ज करा सके। राजनैतिक दलों के अलावा शासन के निर्देश पर शहर, कस्बों तथा ग्रामीण इलाकों के विद्यालयों में स्कूली बच्चों की रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। सामवार को स्कूली बच्चों ने शहर में जागरूकता रैली निकाल लोगों को अपने अधिकार के प्रति जागरूक किया। उन्होने लोगों को प्रेरित किया की जिन लोगों के नाम मतदाता सूची में छूटे है वह तत्काल दर्ज कराएं जिससे कि उन्हे अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके । स्कूली बच्चों के साथ अध्यापक और प्रशासनिक अधिकारी भी अपनी जिम्मेवारी निभाते हुए साथ चल रहे है। यह सिलसिला सभी जगह लगातार जारी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें