ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महोबाअमोनियम नाइट्रेट से भरा ट्रक टीम ने पकड़ा

अमोनियम नाइट्रेट से भरा ट्रक टीम ने पकड़ा

मुखबिर की सूचना पर एसडीएम सदर ने अपनी टीम के साथ बीला दक्षिण गांव में विस्फोटक मैगजीन नव्या इण्टरप्राइसेस में छापा मारा। अमोनियम नाइटे्रट से भरा एक ट्रक मौके से पकड़ा गया। मैगजीन(गोदाम) संचालक को...

अमोनियम नाइट्रेट से भरा ट्रक टीम ने पकड़ा
हिन्दुस्तान टीम,महोबाThu, 27 Dec 2018 12:06 AM
ऐप पर पढ़ें

मुखबिर की सूचना पर एसडीएम सदर ने अपनी टीम के साथ बीला दक्षिण गांव में विस्फोटक मैगजीन नव्या इण्टरप्राइसेस में छापा मारा। अमोनियम नाइटे्रट से भरा एक ट्रक मौके से पकड़ा गया। मैगजीन(गोदाम) संचालक को बार-बार बुलाने पर न आने पर मैगजीन को सील कर दिया।

अवैध रूप से बड़े पैमाने पर विस्फोटक की बिक्री की हो रही है। यह कारोबार अनाड़यिों द्वारा किया जा रहा है। बताया जाता है विस्फोटक की बिक्री की पूरी जानकारी उन्हें नहीं है। इसके बावजूद वह बड़े पैमाने में विस्फोटक पदार्थों की बिक्री कर रहे हैं। बुधवार को मुखबिर की सूचना पर खनिज विभाग के इंस्पेक्टर ईश्वरचन्द्र, परिवहन विभाग के प्रवर्तन दल नायब तहसीलदार के साथ एसडीएम राजेश यादव पूरे दलबल के साथ बीला दक्षिण गांव में नव्या इंटरप्राइसेज में छापामारा। पुलिक की छापामार कार्रवाई की खबर मिलते ही वहां के कर्मचारी भाग निकले। लेकिन मौके से दो पिकप गाड़यिां जो माल लादने के लिए खड़ी थी उसे अपने कब्जे में ले लिया और दोनों गाड़यिों के चालकों को हिरास्त में लेकर पूछतांछ की। वहीं अमोनियम नाइट्रेट से लदा एक ट्रक पकड़ा। जब ट्रक चालक को पूछताछ के लिए बुलाया गया तो वह मौके से भाग निकला। इसके बाद एसडीएम ने नव्या इंटरप्राइसेज के मालिक को फोनकर कई बार स्टाक चेक करने को बुलाया गया पर मालिक नहीं आया। एसडीएम की चेतावनी देने पर उसने मोबाइल स्विचऑफ कर लिया। तब एसडीएम ने विस्फोटक मैगजीन(गोदाम) को सील कर दिया। तथा बरामद ट्रक को पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। एसडीएम ने आसपास की अन्य दो मैगजीन भी चेक की। प्रशासन की इस छापामार कार्रवाई से अवैध विस्फोटक पदार्थ बेचने वालों में हड़कंप मच गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें