ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश महोबालू के थपेड़ों ने लोगों को किया बेहाल

लू के थपेड़ों ने लोगों को किया बेहाल

महोबा, संवाददाता। नौतपा में सूरज की किरणें आग उगल रहीं है। दिन में लोग सड़कों पर दिख रहे थे। घर से बाहर निकलनें वाला हर इंसान नकाबपोश नजर आ रहा था।...

लू के थपेड़ों ने लोगों को किया बेहाल
हिन्दुस्तान टीम,महोबाMon, 27 May 2024 05:15 PM
ऐप पर पढ़ें

महोबा, संवाददाता। नौतपा में सूरज की किरणें आग उगल रहीं है। दिन में लोग लू और गर्म हवाओं के थपेड़ों से झुलस रहे है। दिन में शहर की सड़कों पर सन्नाटा दिख रहा है। तमाम जतन करने के बाद भी गर्मी से लोगों को छुटकारा नहीं मिल पा रहा है। तापमान बढ़कर 46 डिग्री तक पहुंच गया है। न्यूनतम तापमान 31 डिग्री दर्ज किया गया है।

इन दिनों लू के थपेड़ों ने लोगों को परेशान कर दिया है। सोमवार को सुबह से ही गर्म हवाओं के चलने का क्रम शुरु हो गया। दोपहर 12 बजे के बाद बाजार में सन्नाटा पसरा दिख रहा था। इक्का दुक्का लोग ही सड़कों पर दिख रहे थे। घर से बाहर निकलनें वाला हर इंसान नकाबपोश नजर आ रहा था। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में मौसम का तापमान और बढ़ने का अनुमान लगाया है। मौसम का रौद्र रूप लोगों के लिए बीमारियों का कारण बन रहा है। अस्पताल में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। लू और गर्मी से लोगों में आंख की जलन, सहित अन्य समस्याएं आ रही है। लोगों की धूप में त्वचा झुलस रही है। प्रशासन ने लोगों से गर्मी से बचाव के लिए दिन में घरों में रहने की अपील की है।

गर्मी में बेजुबान हो रहे हलाकान

महोबा। मौसम के कहर से इंसानों के साथ बेजुबान भी हलाकान हो गए है। गांव-गांव में मवेशियों के लिए पानी की समस्या विकराल हो रही है। पशु पक्षी भी गर्मी से हलाकान हो रहे है। जगह-जगह लोग पशु पक्षियों के लिए पानी की व्यवस्था करा रहे है, इसके बाद भी पशु पक्षी पानी के लिए परेशान कर रहे है। ग्रामीण क्षेत्रों में मवेशी पानी के लिए इधर से उधर भटकते दिख रहे है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।