DA Image
18 जनवरी, 2021|9:13|IST

अगली स्टोरी

खकरामठ में अप्रोज मार्ग बनाने की कवायद शुरू

default image

महोबा। हिन्दुस्तान संवाद

वीर भूमि में पर्यटन को लेकर किए कार्य युद्ध स्तर पर किए जा रहे है। जिलाधिकारी ने ऐतिहासिक व धार्मिक स्थलों को पर्यटन के रूप में विकसित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए है।

शुक्रवार को जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार ने छोटी चं्द्रिरका देवी मंदिर के निकट मदन सागर का निरीक्षण करते हुए कहा कि मानचित्र के अनुसार मुआयना कराया जाए। सरोबर के किनारे पर्यटन के लिहाज से सुंदरीकरण का काम कराया जाए। खखरामठ तक जाने के लिए अप्रोज मार्ग तैयार किया जाए। डीएम ने अप्रोज मार्ग के लिए भूमि का मुआयना करते हुए एसडीएम सदर राजेश यादव को आवश्यक निर्देश दिए। अपरोज मार्ग की कार्य योजना बनाने के साथ-साथ सरोवर की साफ-सफाई कराने के निर्देश दिए गए हैं। बता दे कि इन दिनों वीरभूमि में पर्यटन को लेकर कार्य किए जा रहे हैं।

कीरत सागर पर बनाया गया सेल्फी प्वाइंट

महोबा। वीर आल्हा-ऊदल की वीरता के गवाह कीरत सागर को पर्यटन से जोड़ा जा रहा है। जिला प्रशासन द्वारा कीरत सागर के मुख्य द्वार सहित दीवारो पर वीरों के चित्र की पेटिंग कराई गई है। कीरत सागर में सैल्फी प्वांइट भी लोगों को खूब भाग रहा है। नए साल पर आई लव महोबा प्वाइंट की सौगात नागरिकों को दी गई। यहां पहुंचने वाले लोग सेल्फी प्वाइंट पर परिवार के साथ फोटो खीच रहे हैं। लोगों को कीरत सागर के महत्व पर जानकारी दी जा रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:The exercise to build an indefinite route started in Khakramath