ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महोबावीर भूमि में पृथक राज्य की मांग ने पकड़ा जोर

वीर भूमि में पृथक राज्य की मांग ने पकड़ा जोर

महोबा। संवाददाता पृथक बुंदेलखंड राज्य की मांग को लेकर बुंदेलों के द्वाराए धरना प्रदर्शन के बाद एक बार फिर पृथक राज्य का मुद्दा उठ...

वीर भूमि में पृथक राज्य की मांग ने पकड़ा जोर
हिन्दुस्तान टीम,महोबाSun, 13 Jun 2021 04:03 AM
ऐप पर पढ़ें

महोबा। संवाददाता

पृथक बुंदेलखंड राज्य की मांग को लेकर बुंदेलों के द्वारा किए गए धरना प्रदर्शन के बाद एक बार फिर पृथक राज्य का मुद्दा उठ रहा है। पृथक राज्य की चर्चाओं ने इन दिनों जोर पकड़ लिया है। और लोग पृथक राज्य को लेकर राय दे रहे हैं।

जिले में पृथक राज्य की मांग लंबे समय से हो रही है। बुंदेली समाज ने एक साल से अधिक समय तक पृथक राज्य के लिए अनशन किया और 17 बार पृथक राज्य की मांग को लेकर खून से खत लिखे। अब सोशल मीडिया में एकाएक पृथक राज्य का मामला गूंजने से जिले भर में पृथक राज्य की मांग ने जोर पकड़ लिया है। बुंदेली समाज से संयोजक तारा पाटकार का कहना है कि पृथक राज्य की घोषणा बुंदेलखंड की खुशहाली की सौगात लेकर आएगा। यहां खनिज संपदा के रूप में करोड़ो का राजस्व सरकारी खजाना में पहुंचता है जबकि विकास के नाम पर बजट कम मिलता है। जिससे यहां बेरोजगारी, अशिक्षा जैसी समस्याएं लंबे समय से खड़ी है। पृथक राज्य होने के बाद बुंदेलखंड के लिए अलग से बजट होगा जिससे विकास होगा। लोग पृथक राज्य को लेकर राय दे रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें