DA Image
15 जनवरी, 2021|11:10|IST

अगली स्टोरी

खेल प्रतियोगिताओं से आपसी भाईचारा की भावना होती जाग्रत

default image

महोबा। हिन्दुस्तान संवाद

ग्रामीण क्षेत्रों में खेल प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। संसाधनों के अभाव के बाद भी कई खिलाड़ियों ने अपने खेल के प्रदर्शन से क्षेत्र का नाम रोशन किया है। सरकार भी खेल प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के दिशा में काम कर रही है। यह बात क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ कराते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि रमेश यादव ने कही है।

शुक्रवार को पनवाड़ी क्षेत्र के रिछा गांव में क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया है। आयोजक महेश शर्मा ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में प्रतियोगिताओं का आयोजन कराने से खिलाड़ियों को प्रतिभा का मौका मिलता है। इस मौके पर ब्रजमोहन सिंह परिहार ने भी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि खेल कूद प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने से खिलाड़ियों का मानसिक विकास होता है। खेल कूद प्रतियोगिताओं से आपसी भाईचारा की भावना जागृत होती है।

सेमीफाइलन में बेलाताल और नौगांव के बीच मुकाबला

कुलपहाड़ के एस के कॉलेज के पास आयोजित जय मॉ शारदा क्रिकेट टूर्नामेंट में कांग्रेस के प्रदेश सचिव निर्दोष दीक्षित ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया है। सेमीफाइनल मुकाबला में बेलाताल और नौगांव के बीच खेला गया जिसमें दोनो टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया है। प्रतियोगिता के आयोजक ज्ञान सिंह यादव, संजय कुशवाहा, जीतू कुशवाहा आदि मौजूद रहे है। एंपायर की भूमिका पुष्पेन्द्र पांचाल ने निभाई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sports competitions awaken the feeling of mutual brotherhood